पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में दोपहर तक 31.71 फीसदी मतदान

 
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में दोपहर तक 31.71 फीसदी मतदानकोलकाता, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा केंद्रीय बलों के दुरुपयोग की शिकायत के बावजूद मंगलवार को पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के दौरान दोपहर 12 बजे तक 31.71 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

तीन जिलों - दक्षिण 24 परगना, हुगली और हावड़ा के 31 विधानसभा क्षेत्रों में 78,564,74 मतदाता मंगलवार को तीसरे चरण के दौरान वोट डालेंगे।

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, 27 मार्च और 1 अप्रैल को क्रमश: चरण पहले और दूसरे चरण के चुनावों की तर्ज पर मतदान के पहले पांच घंटों में लगभग 31.71 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

हुगली जिले में आठ निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान हो रहा है। यहां दोपहर 12 बजे तक 37.39 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद हावड़ा जिले में सात निर्वाचन क्षेत्रों में 37.04 प्रतिशत मतदान हुआ।

दक्षिण 24 परगना के 16 निर्वाचन क्षेत्रों में दोपहर 12 बजे तक सबसे कम 34.71 प्रतिशत मतदान हुआ।

अधिकतर मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी जा सकती थीं। तृणमूल और भाजपा के बीच आरोपों और प्रत्यारोपों की कुछ घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा है।

इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीसरे चरण के मतदान में केंद्रीय बलों के व्यापक दुरुपयोग की शिकायत की।

ममता बनर्जी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, केंद्रीय बलों का जबरदस्त दुरुपयोग बेरोकटोक जारी है। हमारे बार-बार इस मुद्दे को उठाने के बावजूद, ईसीआईएसव्ीईईपी एक मूक दर्शक बना हुआ है, जबकि कई स्थानों पर टीएमसी समर्थकों को खुलेआम धमकाने और एक पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए लोगों को प्रभावित करने के लिए पुलिस का दुरुपयोग किया जा रहा है।

तृणमूल और भाजपा दोनों खेमे की ओर से हिंसा और मतदाताओं को धमकाने की शिकायतें की जा रही थीं। भाजपा नेताओं ने दावा किया कि उनके एक समर्थक की मां को सोमवार की रात हुगली के गोगाट में तृणमूल के गुंडों ने मार डाला था, जबकि तृणमूल ने दावा किया कि आरामबाग की पार्टी उम्मीदवार सुजाता मंडल का अरांदी 1 ग्राम पंचायत में भाजपा के गुंडों ने पीछा किया था।

इससे पहले मंगलवार सुबह तृणमूल नेता गौतम घोष के आवास पर तीन ईवीएम और चार वीवीपीएटी मशीनें पाए जाने के बाद चुनाव आयोग ने एक सेक्टर अधिकारी को निलंबित कर दिया।

--आईएएनएस

एसआरएस

From around the web