दक्षिण कोरिया की यूनियन बड़े पैमाने पर करेगी रैली

 
दक्षिण कोरिया की यूनियन बड़े पैमाने पर करेगी रैलीसियोल, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की एक प्रमुख एकीकृत मजदूर संघ ने गुरुवार को कहा कि वह अगले सप्ताह सियोल में एक बड़े पैमाने पर रैली करेगी, उनके सदस्य अपनी नौकरी छोड़कर एक दिवसीय हड़ताल पर बैठेंगे।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कोरियन कन्फेडरेशन ऑफ ट्रेड यूनियंस (केसीटीयू), जो देश के दो प्रमुख श्रमिक संगठनों में से एक है, उसने कहा कि वह 20 अक्टूबर को हड़ताल करने की अपनी योजना को आगे बढ़ाएगी।

केसीटीयू ने कहा कि सियोल, आसपास के ग्योंगगी प्रांत और सियोल के पश्चिम में इंचियोन शहर के सदस्य बड़े पैमाने पर रैली करने के लिए राजधानी में इकट्ठा होंगे।

समूह अगले साल के राष्ट्रपति चुनाव से पहले श्रम मुद्दों पर स्पॉटलाइट डालने के लिए गैर-नियमित रोजगार के उन्मूलन और श्रम कानूनों के सामान्य संशोधन जैसे श्रम अधिकारों में वृद्धि के लिए कॉल करने की योजना बना रहा है।

सरकार ने केसीटीयू से वॉकआउट और रैली ना करने का आग्रह किया है।

केसीटीयू ने सरकार पर विधानसभा की स्वतंत्रता को प्रतिबंधित करने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए कहा, हमने लगातार सरकार से उन श्रमिकों के लिए श्रम मुद्दों को हल करने का आह्वान किया है, जो कोविड -19 से सबसे अधिक पीड़ित हैं।

सियोल शहर की सरकार ने कहा कि उसने नियोजित रैली पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

From around the web