तेलंगाना ने प्रतिबंधों में ढील और गतिविधियों की अनुमति दी

 
तेलंगाना ने प्रतिबंधों में ढील और गतिविधियों की अनुमति दीहैदराबाद, 9 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना सरकार ने गुरुवार से लॉकडाउन के दौरान छूट के घंटों में बढ़ोतरी के साथ राज्य में कुछ और आर्थिक गतिविधियों की अनुमति दी है।

इसके तहत राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित पेट्रोल पंपों को पहले से ही लॉकडाउन से छूट दी गई थी, राष्ट्रीय राजमार्गों के अलावा अन्य स्थानों पर स्थित ईंधन स्टेशन अब सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे के बीच खुले रह सकते हैं।

राज्य मंत्रिमंडल ने मंगलवार को लॉकडाउन को 10 दिन (10 जून से 19 जून) तक बढ़ाने का फैसला किया, लेकिन छूट की अवधि सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक बढ़ा दी। लोगों को उनके घरों तक पहुंचने में सक्षम बनाने के लिए एक और घंटे की छूट अवधि के साथ लॉकडाउन शाम छह बजे से लागू रहेगा और अगले दिन सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।

फिलहाल छूट का समय सुबह छह बजे से दोपहर एक बजे तक एक घंटे की छूट अवधि के साथ है।

मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने एक सरकारी आदेश जारी किया है, जिसमें लॉकडाउन के दौरान और छूट वाले घंटों के दौरान अनुमत और निषिद्ध गतिविधियों को सूचीबद्ध किया गया है।

शाम 5 बजे तक सभी दुकानें, कार्यालय, प्रतिष्ठान आदि बंद करने होंगे। यात्री वाहनों को पूरे दिन राज्य की सीमाओं पर नियंत्रित किया जाएगा और केवल ई-पास वाले यात्रियों को ही अनुमति दी जाएगी। हालांकि, बिना किसी प्रतिबंध के वस्तुओं की आवाजाही की अनुमति दी जाएगी।

टीएसआरटीसी बसों, एसईटीडब्ल्यूआईएन, हैदराबाद मेट्रो, टैक्सियों और ऑटो रिक्शा सहित सभी सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक अनुमति दी जाएगी। हालांकि, आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं तक पहुंचने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों और यात्रियों की आवाजाही की अनुमति होगी।

निजी ऑपरेटरों सहित सभी अंतर-राज्यीय बस और परिवहन सेवाओं का संचालन निलंबित रहेगा।

निजी दुकानों/प्रतिष्ठानों/कार्यालयों को छूट के घंटों के दौरान कर्मचारियों की संख्या के साथ कोविड मानदंडों का विधिवत पालन करते हुए काम करने की अनुमति है। अधिकतम 40 व्यक्तियों के साथ विवाह समारोहों की अनुमति और अधिकतम 20 व्यक्तियों के साथ अंतिम संस्कार की अनुमति होगी। सार्वजनिक पूजा के लिए सभी पूजा स्थल बंद रहेंगे। सामाजिक/राजनीतिक/धार्मिक/खेल/मनोरंजन/शैक्षणिक/सांस्कृतिक सहित सभी सभाओं पर प्रतिबंध है।

सभी राज्य और केंद्र सरकार के कार्यालय 100 प्रतिशत के साथ कार्य कर सकते हैं। स्वास्थ्य, चिकित्सा और परिवार कल्याण, पुलिस, शहरी स्थानीय निकाय/पंचायत राज संस्थान, अग्नि, बिजली और पानी की आपूर्ति, कराधान, उत्पाद शुल्क, वाणिज्यिक कर, परिवहन, टिकट और पंजीकरण जैसे विभागों के साथ-साथ उनके समाज और निगम, कृषि, बागवानी और संबद्ध विभाग और नागरिक आपूर्ति विभाग पूरी तरह कार्यात्मक होंगे, और उनके कर्मचारी, वाहन और सामान पूरे दिन स्वतंत्र रूप से चलेंगे।

सिनेमा हॉल, मनोरंजन पार्क, क्लब, स्विमिंग पूल, बार, पब, व्यायामशाला और स्टेडियम पूरी तरह से बंद रहेंगे।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

From around the web