तमिलनाडु में वेब सीरीज द फैमिली मैन 2 को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी

 
तमिलनाडु में वेब सीरीज द फैमिली मैन 2 को लेकर विरोध प्रदर्शन जारीचेन्नई, 9 जून (आईएएनएस)। तमिलनाडु में एमडीएमके नेता और सांसद वाइको के नेतृत्व में वेब सीरीज द फैमिली मैन 2 को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इसमें मनोज बाजपेयी, प्रियामणि और सामंथा की प्रमुख भूमिका है। वाइको ने अमेजॅन प्राइम पर वेब सीरीज की स्क्रीनिंग को रोकने की मांग की है।

एमडीएमके नेता ने कहा कि सीरीज के कई दृश्य तमिलों की छवि खराब करने वाली है, इसलिए इस पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की जरूरत है।

तमिलनाडु के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मनो थंगराज ने 24 मई को केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर ओटीटी प्लेटफॉर्म से इस वेब सीरीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। हालांकि वेब सीरीज के निर्माता अमेजन प्राइम ने 4 जून से इसकी स्ट्रीमिंग शुरू कर दी है।

पत्र में, तमिलनाडु के मंत्री मनो थंगराज ने कहा था, सीरीज ने ईलम तमिलों को अत्यधिक आपत्तिजनक तरीके से चित्रित किया है और अगर इसे स्ट्रीम करने की अनुमति दी गई तो यह राज्य में सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल होगा।

तमिलनाडु के सबसे लोकप्रिय फिल्म निर्माताओं में से एक, भारती राजा ने सोमवार को एक ट्वीट में वेब सीरीज द फैमिली मैन 2 के निर्माताओं से इसे प्रतिबंधित करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, सीरीज के दृश्यों से पता चलता है कि इसे उन लोगों द्वारा बनाई गई है जो तमिल ईलम सेनानियों के इतिहास को नहीं जानते। मैं उस शो की निंदा करता हूं जो विद्रोह का अपमान करता है। इस समुदाय को अच्छे इरादों, वीरता से भरा हुआ और बलिदानी के रूप में जाना जाता है।

भारती राजा ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी आग्रह किया है कि वे तुरंत शो की स्ट्रीमिंग बंद कर दें।

उन्होंने अमेजॅन को यह भी चेतावनी दी थी कि यदि वे सीरीज की स्ट्रीमिंग जारी रखते हैं, तो दुनियाभर में तमिलों को अमेजॅन का समर्थन बंद करने और इससे जुड़े अन्य व्यवसायों और सेवाओं को बंद करने के लिए मजबूर किया जाएगा।

इससे पहले नाम तमिल काची (एनटीके) के नेता और अभिनेता सीमान ने सीरीज की स्ट्रीमिंग रोकने के लिए अमेजॅन प्राइम वीडियो की इंडिया ओरिजिनल्स की प्रमुख अपर्णा पुरोहित को एक पत्र जारी किया था। उन्होंने कहा, फैमिली मैन 2 वेब सीरीज को स्ट्रीम करना बंद करें, जो तमिझ बहादुर ईलम मुक्ति संघर्ष को गलत तरीके से प्रस्तुत करती है।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर वेब सीरीज का चलना जारी रहता है, तो तमिल लोग दुनिया भर में अमेजॅन और उसके उत्पादों का बहिष्कार करने के लिए मजबूर होंगे।

--आईएएनएस

एसजीके

From around the web