तमिलनाडु में तेजी से चल रहा मतदान, नेता, अभिनेता ने लिया हिस्सा (लीड-1)

 
तमिलनाडु में तेजी से चल रहा मतदान, नेता, अभिनेता ने लिया हिस्सा (लीड-1)चेन्नई, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता, कई फिल्म अभिनेता और आम लोग सुबह से ही मतदान केंद्रों में पहुंच गए थे।

उप मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम, डीएमके अध्यक्ष एम.के.स्टालिन, पीएमके के संस्थापक एस.रामदास, कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम, डीएमडीके की कोषाध्यक्ष प्रेमलता विजयकांत, एनटीके नेता सेमैन, एमएनएम नेता कमल हसन आदि शुरुआती मतदाताओं में शामिल रहे। इसके अलावा मुख्य चुनाव अधिकारी सत्यव्रत साहू ने भी मतदान किया , जो राज्य में चुनाव कार्यक्रम का प्रबंधन कर रहे हैं, ने भी अपना वोट डाला।

वहीं फिल्म क्षेत्र से रजनीकांत, स्टार कपल अजीत कुमार और शालिनी, सूर्या, कार्थी, शिवकुमार ने भी मतदान किया।

प्रशंसकों की भीड़ से बचने के लिए अजीत कुमार और शालिनी मतदान शुरू होने से करीब 20 मिनट पहले ही पोलिंग बूथ पर पहुंच गए थे।

मतदान के बाद पत्रकारों से बात करते हुए स्टालिन ने कहा कि लोग पूरे उत्साह से मतदान कर रहे हैं और 2 मई को आने जा रहे नतीजे शानदार रहेंगे।

तमिलनाडु की सभी 234 विधानसभा सीटों पर मतदान में तेजी देखी गई। बता दें कि चुनाव के लिए राज्य में 88,937 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और 1,59,165 से ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें लगाईं गईं हैं।

इसके अलावा कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर हो उपचुनावों के लिए भी मतदान जारी है।

तमिलनाडु विधानसभा का सदस्य बनने के लिए 3,998 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनके भाग्य का फैसला 6.28 करोड़ मतदाता करेंगे। वहीं करूर विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा 77 उम्मीदवार मैदान में हैं। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए 1.58 लाख सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

--आईएएनएस

एसडीजे/आरजेएस

From around the web