तमिलनाडु प्रदेश बीजेपी जमीनी स्तर पर पार्टी को लोकप्रिय बनाएगी

 
तमिलनाडु प्रदेश बीजेपी जमीनी स्तर पर पार्टी को लोकप्रिय बनाएगीचेन्नई, 20 जुलाई (आईएएनएस)। भाजपा के तमिलनाडु अध्यक्ष के रूप में 38 वर्षीय पूर्व आईपीएस अधिकारी के. अन्नामलाई की नियुक्ति के साथ, पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने स्पष्ट संकेत दिया है कि इसका राज्य में पार्टी को मजबूत बनाना है।

अन्नामलाई, जो राज्य अध्यक्ष बनने से दस महीने पहले भाजपा में शामिल हुए थे, उनको लंबे समय में पार्टी को एक प्रमुख राजनीतिक ताकत और तमिलनाडु के द्रविड़ राजनीतिक दलों का विकल्प बनाने के लिए एक कठिन काम सौंपा गया है।

राष्ट्रीय दलों भाजपा और कांग्रेस द्वारा द्रविड़ प्रमुखों, द्रमुक और अन्नाद्रमुक को उनके राजनीतिक अस्तित्व के लिए समर्थन देने के साथ, भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व चाहता है कि के. अन्नामलाई और उनकी टीम तमिलनाडु लोगों के दिलों में रहने के लिए रणनीति तैयार करें।

भाजपा के एक राष्ट्रीय नेता ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, बीजेपी एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जिसने उत्तर, मध्य, पश्चिमी भारत और अब उत्तर पूर्व में अपने पंख फैलाए हैं। कर्नाटक और अब पुडुचेरी में भी हमारी उपस्थिति है। दक्षिण छोटा है और हमारी रणनीति किसी भी तरह तमिलनाडु में एक बड़ी ताकत बनने की है,जो एक समृद्ध संस्कृति और परंपरा वाला एक बड़ा राज्य है।

भाजपा की तमिलनाडु इकाई को लोगों की नब्ज को महसूस करने और जमीनी स्तर को प्रभावित करने वाली रणनीति बनाने के साथ-साथ पार्टी को वैचारिक आधार पर ²ढ़ रहने के लिए निर्देशित किया जा रहा है। भले ही भाजपा ने तमिलनाडु में महत्वपूर्ण पैठ नहीं बनाई है, लेकिन आरएसएस की स्थिति अलग है। इसका एक बड़ा जमीनी नेटवर्क है लेकिन ज्यादातर समय, दो परिवार ताकतों के बीच समन्वय आरएसएस और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को पसंद नहीं आया है।

आरएसएस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, संघ नए अध्यक्ष को लागू करने के लिए उचित योजना तैयार करेगा और भाजपा के लिए अपने जमीनी नेटवर्क का इस्तेमाल करेगा। आरएसएस राज्य भर में निस्वार्थ सेवा में सक्रिय रहा है और अब चाहता है कि भाजपा नेतृत्व इस पर लोगों के बीच उचित अनुवर्ती कार्रवाई करे।

भाजपा नेतृत्व आम आदमी से जुड़े मुद्दों को भी उठाएगा। राज्य भाजपा नेतृत्व को 2014 में सत्ता में आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सफलतापूर्वक लागू की गई विभिन्न जन-केंद्रित केंद्र सरकार की योजनाओं पर जनता को ठीक से संवाद करने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं।

भाजपा के एक राष्ट्रीय नेता ने कहा, प्रधानमंत्री ने कई जन हितैषी योजनाएं लाए हैं, लेकिन स्थानीय जनता में इसके बारे में उचित जागरूकता नहीं थी और इस दोष को दूर करना होगा। भाजपा के राज्य नेतृत्व को एक उचित जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया गया है। स्थानीय, बूथ स्तर के लोगों के बीच और लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने में मदद करने के लिए।

पार्टी के तमिलनाडु प्रवक्ता के.टी. राघवन ने आईएएनएस से कहा, बीजेपी एक मजबूत वैचारिक आधार वाली राजनीतिक पार्टी है और हम प्रधानमंत्री की जन-हितैषी योजनाओं पर घर-घर जाकर प्रचार करेंगे और जनता को इन पर शिक्षित करेंगे कि लोगों को इससे कैसे फायदा पहुंचेगा।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

From around the web