जेल में बंद राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन

 
जेल में बंद राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता शहाबुद्दीन का कोरोना से निधननई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। डॉन से राजनेता बने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया जहां उनका कोविड का इलाज चल रहा था। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

53 वर्षीय बिहार के बाहुबली नेता 2004 के दोहरे हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे थे। उन्हें 2018 में तिहाड़ जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने एक बयान में कहा कि दिल्ली जेल के कैदी मोहम्मद शहाबुद्दीन की मौत के बारे में डीडीयू (दीन दयाल उपाध्याय) अस्पताल से जानकारी मिली है।

अधिकारी ने कहा कि शहाबुद्दीन कोविड संक्रमित थे और उन्हें 20 अप्रैल को डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इससे पहले बुधवार को, दिल्ली हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी सरकार और जेल अधिकारियों को शहाबुद्दीन की उचित चिकित्सा देखरेख सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था।

न्यायमूर्ति प्रतिभा एम. सिंह ने कहा था कि कोविड मरीजों की देखभाल के लिए ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर शहाबुद्दीन की स्वास्थ्य स्थिति और उपचार की निगरानी करेंगे।

बिहार की एक अदालत ने बाहुबली नेता को एक शस्त्र अधिनियम मामले में शामिल होने के लिए 10 साल की सजा सुनाई थी।

बिहार के सीवान के पूर्व राजद लोकसभा सांसद ने तब अदालत के आदेश को चुनौती दी थी और सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपील दायर कर राहत की मांग की थी।

बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सजा को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के बाद बिहार सरकार से इस संबंध में विस्तृत जवाब मांगा था।

शहाबुद्दीन के वरिष्ठ वकील ने शीर्ष अदालत को बताया था कि उनका मुवक्किल पिछले 14 साल से हत्या के एक मामले में जेल में है।

--आईएएनएस

एकेके/आरजेएस

From around the web