कोरोना से उबरने की दर बढ़ रही, रिकवरी रेट करीब 82 फीसदी : अश्विनी चौबे

 
कोरोना से उबरने की दर बढ़ रही, रिकवरी रेट करीब 82 फीसदी : अश्विनी चौबेपटना, 1 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शनिवार को कहा कि कोरोना से ठीक होने का दर लगातार बेहतर हो रही है। शनिवार की सुबह 8 बजे तक 24 घंटे में करीब 3 लाख लोग कोरोना से रिकवर हुए। ठीक होने का राष्ट्रीय औसत लगभग 82 फीसदी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से संबंधित सकारात्मक खबरों पर भी ध्यान देना जरूरी है। मंत्री ने कहा कि सरकार आपकी भलाई के लिए सभी स्तरों पर लगातार काम कर रही है।

बिहार के बक्सर से सांसद चौबे ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि घबराए नहीं। सावधानी बरतें। मौजूदा समय में सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोना से लोग लगातार ठीक हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय राज्यों के साथ निरंतर संपर्क में है। कोरोना के विरुद्ध जंग में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी जा रही है।

उन्होंने बताया, देश में 15.5 करोड़ से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। इसमें प्रतिदिन तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। राज्यों के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन है।

उन्होंने कहा, टीका सुरक्षा कवच है। कई राज्यों ने 1 मई से 18 प्लस उम्र के युवाओं को वैक्सीन देने का कार्य शुरू कर दिया है। वैक्सीनेशन को लेकर किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतनी है। अपनी बारी आने पर वैक्सीनेशन कराना है। वैक्सीनेशन के साथ-साथ कोविड-19 को लेकर जो दिशा निर्देश है। उसका निरंतर पालन करते रहना है।

केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को बिहार में टीकाकरण की भी जानकारी अधिकारियों से ली।

--आईएएनएस

एमएनपी/एसजीके

From around the web