केरल में सटीक मतदाता सूची तैयार करने की प्रक्रिया शुरू करे चुनाव आयोग: कांग्रेस

 
केरल में सटीक मतदाता सूची तैयार करने की प्रक्रिया शुरू करे चुनाव आयोग: कांग्रेसतिरुवनंतपुरम, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। केरल में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं, इसके बावजूद मतदाता सूची पर रार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने बुधवार को चुनाव आयोग से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि वो एक सटीक मतदाता सूची तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दे।

चेन्निथला ने कहा, 2 मई को नतीजे आने के बाद चुनाव आयोग को वर्तमान मतदाता सूची पर सफाई का काम शुरू कर देना चाहिए। जैसा कि हमने बताया है कि सूची में लगभग 4.34 लाख फर्जी मतदाता हैं।

इससे पहले चेन्निथला ने केरल हाई कोर्ट से यह सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की थी कि चुनाव में दोहरी वोटिंग न हो क्योंकि मतदाता सूची में 4.34 लाख फर्जी मतदाता हैं।

चेन्निथला ने आगे कहा, मैं उच्च न्यायालय और चुनाव आयोग को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने दोहरे मतदान को रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाए। मेरे अपने निर्वाचन क्षेत्र में हमने 2800 फर्जी मतदाताओं की पहचान की थी और कड़ी नजर रखने के चलते एक भी फर्जी वोट नहीं डाला गया था। लिहाजा अब यह चुनाव आयोग का कर्तव्य है कि वह मतदाता सूची की सफाई शुरू करे।

--आईएएनएस

एसडीजे/आरजेएस

From around the web