केरल में पहले दो घंटे में 10 फीसदी वोटिंग दर्ज

 
केरल में पहले दो घंटे में 10 फीसदी वोटिंग दर्ज केरल में पहले दो घंटे में 10 फीसदी वोटिंग दर्जतिरुवनंतपुरम, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। केरल में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। यहां मतदान के शुरुआती दो घंटे में 10 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई। राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बुधवार को इसकी सूचना दी।

केरल में 957 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 1,41,62,025 महिलाओं, 1,32,83,724 पुरुषों और 290 ट्रांसजेंडर मतदाताओं द्वारा किया जाएगा।

सत्तारूढ़ वाम दल के कप्तान मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अपने होमटाऊन कन्नूर जिले में अपना मतदान किया, जिसके बाद उन्होंने कहा, चुनाव प्रचार के समय से हम लोगों को उत्साह को भांप सकते हैं और वामपंथी सत्ता इस बार भी बरकरार रहेगी।

इस बीच, अलाप्पुझा जिले के हरिपद में विपक्षी नेता को भी अपने परिवार संग मतदान करते देखा गया। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस-नीत यूडीएफ के लिए एक ऐतिहासिक जीत होगी, जो फिर से सत्ता में अपनी वापसी करेगी।

ठीक इसी तरह से दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने वाले राज्य भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने कहा कि इस बार का चुनाव उनके लिए अहम है।

उन्होंने कहा, यह एक ऐसा चुनाव है, जिसमें राज्य में भाजपा को अपना आधार मजबूत करता हुआ देखा जाएगा। 2016 के चुनाव की तरह एक घटना होने जा रही है, जब शुरू से प्रतिद्वंद्वी रहे - वाम और कांग्रेस-नीत यूडीएफ कुछ क्षेत्रों में हमें हराने के लिए पूरजोर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जनता हमारी मदद करेगी।

यहां कोविड-19 के सख्त प्रोटोकॉल के तहत मतदान हो रहा है, जहां साल 2016 के विधानसभा चुनावों में 21,498 मतदान केंद्रों की व्यवस्था की गई थी, वहीं इस बार महामारी को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों की संख्या में 40,771 तक का इजाफा किया गया है।

यहां शाम के सात बजे तक मतदान चलेगा। वोट डालने के आखिरी घंटे को कोरोना मरीजों और क्व ॉरंटाइन में रह रहे लोगों के लिए संरक्षित किया गया है।

--आईएएनएस

एएसएन/आरजेएस

From around the web