केजरीवाल ने पीएम को लिखा पत्र, दिल्ली में सामूहिक टीकाकरण के लिए अनुमति मांगी

 
केजरीवाल ने पीएम को लिखा पत्र, दिल्ली में सामूहिक टीकाकरण के लिए अनुमति मांगीनई दिल्ली, 5 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी में सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाने की अनुमति देने का आग्रह किया। यह जानकारी संबंधित अधिकारियों ने दी।

केजरीवाल ने अपने पत्र में मोदी से अनुरोध किया है कि वे राज्य सरकार को दिल्ली में नए टीकाकरण केंद्र खोलने की अनुमति दें और साथ ही टीकाकरण के लिए आयु-सीमा में छूट दें और इसे सभी को उपलब्ध कराएं।

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ हफ्तों में कोविड-19 मामलों में निरंतर वृद्धि के साथ, आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार शहर के सभी निवासियों को कवर करने के लिए शहरभर में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाने पर जोर दे रही है।

केजरीवाल ने पहले कहा था कि दिल्ली सरकार शहरभर में 1,000 से अधिक टीकाकरण केंद्र स्थापित कर सकती है।

उन्होंने कहा कि देशभर में कोविड-19 के संक्रमण की दर में वृद्धि एक बड़ी चिंता है और एक चुनौती भी है। टीकाकरण अभियान को इस संदर्भ में और तेजी से आगे बढ़ाने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि अगर केंद्र सामूहिक टीकाकरण की अनुमति देता है, तो दिल्ली सरकार तीन महीने के भीतर सभी निवासियों का टीकाकरण कर सकती है।

केजरीवाल ने कहा, मुझे उम्मीद है कि केंद्र ने दिल्ली को जो समर्थन दिया था, वह जारी रहेगा और आप मेरे अनुरोध का सकारात्मक जवाब देंगे।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

From around the web