किसानों के विरोध को देखते हुए जंतर-मंतर पर बहुस्तरीय सुरक्षा इंतजाम बढ़ाया गया

 
किसानों के विरोध को देखते हुए जंतर-मंतर पर बहुस्तरीय सुरक्षा इंतजाम बढ़ाया गया किसानों के विरोध को देखते हुए जंतर-मंतर पर बहुस्तरीय सुरक्षा इंतजाम बढ़ाया गया किसानों के विरोध को देखते हुए जंतर-मंतर पर बहुस्तरीय सुरक्षा इंतजाम बढ़ाया गया किसानों के विरोध को देखते हुए जंतर-मंतर पर बहुस्तरीय सुरक्षा इंतजाम बढ़ाया गयानई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए जंतर-मंतर के आसपास बहुस्तरीय सुरक्षा तैनात की गई है, जो संसद से कुछ ही मीटर की दूरी पर है। किसान तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के विरोध में किसान संसदआयोजित करने वाले हैं।

जंतर-मंतर के पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

आरएएफ और सीआरएफ सहित केंद्रीय बलों के साथ दिल्ली पुलिस को व्यापक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए तैनात किया गया है, क्योंकि किसानों के यहां पहुंचने का सिलसिला जारी है।

कोविड -19 मानदंडों को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था की गई है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने बुधवार को किसानों को उचित कोविड प्रबंधन सुरक्षा के साथ जंतर-मंतर पर इकट्ठा होने की अनुमति दी थी।

डीडीएमए की मंजूरी के अनुसार, किसानों को 22 जुलाई से 9 अगस्त तक जंतर-मंतर पर अधिकतम 200 लोगों की उपस्थिति में विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति होगी।

आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर और दिल्ली की तीन सीमाओं- टिकरी, सिंघू और गाजीपुर पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, किसानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और कोविड -19 नियमों का पालन करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है।

किसानों को तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

From around the web