काबुल के गुरुद्वारे के पास हुए धमाके पर मनजिंदर सिरसा ने किया भारत सरकार से 235 हिन्दू सिखों को निकालने का आग्रह

 
काबुल के गुरुद्वारे के पास हुए धमाके पर मनजिंदर सिरसा ने किया भारत सरकार से 235 हिन्दू सिखों को निकालने का आग्रह काबुल के गुरुद्वारे के पास हुए धमाके पर मनजिंदर सिरसा ने किया भारत सरकार से 235 हिन्दू सिखों को निकालने का आग्रहनई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से भीषण बम विस्फोट की खबर सामने आई है। यह विस्फोट शहर के कार्त-ए-परवान इलाके में हुआ है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा बताया गया है कि, काबुल शहर में कार्त-ए-परवान गुरुद्वारे के चौक में बहुत बड़ा बम ब्लास्ट हुआ है, जिसमें गुरुद्वारे में मौजूद सभी हिन्दू सिख सुरक्षित हैं।

दरअसल काबुल शहर स्थित गुरुद्वारे में करीब 235 हिन्दू सिख अभी भी बैठे हुए हैं जिनका वीजा अप्रूव्ड नहीं हो सका है।

काबुल शहर में हुए ब्लास्ट पर कमेटी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि, गुरुद्वारे में मौजूद संगत द्वारा जानकारी मिली है जिसमें बताया गया कि यह बम ब्लास्ट बहुत बड़ा था, जिसमें गाड़ियों और आसपास की जगहों के शीशे तक टूट गए। वहीं इस ब्लास्ट काफी संख्या में लोगों के घायल होने की खबर भी सामने आ रही है।

गुरुद्वारे के अंदर भी डर का माहौल बना हुआ है, गुरुद्वारे के दरवाजे सभी बंद कर दिए गए हैं। किसी को अंदर नहीं आने दिया जा रहा है। गुरुद्वारे के अंदर 235 लोग अभी भी हिन्दू सिख बैठे हुए हैं। जिनके वीजा अप्रूव्ड नहीं हो सके हैं।

उन्होंने भारत सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि, जिस तरह पहले 800 लोगों को उधर से निकाला गया है उसी तरह इन्हें वीजा ग्रांट कर वहां से निकाला जाए।

दरअसल अफगान में तालिबानी सरकार आने के बाद से ही देश में हालात नाजुक बने हुए हैं। वहीं देश के अलग अलग हिस्सों में आए दिन धमाके होने की खबरें सामने आती रहती हैं।

--आईएएनएस

एमएसके/एएनएम

From around the web