कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद बीजेपी में हुए शामिल

 
कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद बीजेपी में हुए शामिल कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद बीजेपी में हुए शामिलनई दिल्ली, 9 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता और मनमोहन सरकार में मंत्री रहे जितिन प्रसाद ने बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी मुख्यालय पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया। जितिन प्रसाद पिछले काफी समय से कांग्रेस में उपेक्षित होने के कारण नेतृत्व से नाराज चल रहे थे।

जितिन प्रसाद एक राजनीतिक परिवार से नाता रखते हैं। उनके पिता जितेंद्र प्रसाद कांग्रेस के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। जितिन प्रसाद ने 2001 में भारतीय युवा कांग्रेस में सचिव बनकर करियर शुरू किया था।

जितिन ने पहली बार 2004 में अपने गृह क्षेत्र शाहजहांपुर से लोकसभा चुनाव लड़कर जीत हासिल की। इसके बाद मनमोहन सरकार में वर्ष 2008 में वह केंद्रीय राज्य इस्पात मंत्री बने। 2009 में परसीमन के कारण सीट बदल गई और जितिन को 15वीं लोकसभा के लिए धौरहरा से चुनाव लड़ना पड़ा। यहां से भी वो जीते और फिर मनमोहन सरकार में मंत्री रहे। यूपीए सरकार में वह सड़क निर्माण एवं राजमार्ग मंत्रालय, मानव संसाधन, इस्पात जैसे मंत्रालयों में मंत्री रहे।

--आईएएएनएस

एनएनएम/आरजेएस

From around the web