कर्नाटक की एमपी ने अपने क्षेत्र में प्रति दिन 2000 लीटर ऑक्सीजन की व्यवस्था करेंगी

 
कर्नाटक की एमपी ने अपने क्षेत्र में प्रति दिन 2000 लीटर ऑक्सीजन की व्यवस्था करेंगीमांड्या,4 मई (आईएएनएस)। मांड्या जिले में ऑक्सीजन की कमी का सामना करने की खबरों पर मांड्या लोकसभा सांसद सुमालता अम्बरीश ने मंगलवार को कहा कि वह हर रोज 2000 लीटर तरल ऑक्सीजन का दान करेंगी।

उन्होंने कन्नड़ में दो पेज का नोट पोस्ट करके अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी घोषणा की।

नोट के अनुसार, सुमलता ने कहा कि 2000 लीटर की खरीद के लिए धनराशि का प्रबंध उसकी निजी क्षमता में किया जाएगा न कि उसके सांसद कोष के माध्यम से। हालांकि, वो अपने सांसद निधि के माध्यम से इसे निधि देने के लिए पात्र हैं लेकिन उन्होंने इसका भुगतान अपनी जेब से करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि इस समय जिला में ऑक्सीजन की कुल आवश्यकता 3000 लीटर है और इस पर उनका योगदान दैनिक आधार पर 2000 लीटर होगा।

सांसद ने कहा कि वह पहले से ही एक संभावित तीसरे कोविड लहर को ध्यान में रखते हुए मांड्या में 13,000 लीटर ऑक्सीजन भंडारण संयंत्र स्थापित करने के लिए विभिन्न हितधारकों के साथ बातचीत कर रही है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जिले में 80.6 प्रतिशत की रिकवरी दर के साथ 30,655 सकारात्मक मामले हैं जबकि जिले में 2 अप्रैल तक 216 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

ट्विटर पर उनका दो पन्नों का पत्र उनके राजनीतिक विरोधियों, मुख्य रूप से जनता दल (एस) के नेताओं के मद्देनजर महत्व रखता है, जिन्होंने मिसिंग पर्सन विज्ञापन पोस्ट करके सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ एक अभियान शुरू किया था।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

From around the web