ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर में हटाया जाएगा लॉकडाउन

 
ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर में हटाया जाएगा लॉकडाउनमेलबर्न, 10 जून (आईएएनएस)। विक्टोरिया राज्य में केवल एक नया पुष्टिकृत कोविड 19 मामला दर्ज किया गया है। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर मेलबर्न में दो सप्ताह का लॉकडाउन आज (गुरुवार) मध्यरात्रि को समाप्त हो जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में स्वास्थ्य अधिकारी एक नए प्रकोप से जूझ रहे हैं, क्योंकि मई के अंत में स्थानीय रूप से पहला नया मामला दर्ज किया गया था।

पत्रकारों से बात करते हुए, राज्य के कार्यवाहक प्रीमियर जेम्स मर्लिनो ने कहा कि मेलबर्न वर्तमान में क्षेत्रीय विक्टोरिया में मौजूद अधिकांश सेटिंग्स में स्थानांतरित हो जाएगा, और क्षेत्रीय विक्टोरिया आगे और आसान बनाने की दिशा में आगे बढ़ेगा।

प्रतिबंधों में ढील का मतलब यह होगा कि शुक्रवार से मेलबर्न के निवासी बिना आवश्यकता के घर से बाहर निकल सकेंगे और उनकी यात्रा का दायरा 10 किमी से बढ़कर 25 किमी हो जाएगा।

मर्लिनो ने कहा, क्षेत्रीय और मेट्रो डिवीजन नीचे आ जाने के साथ ही हम फिर से राज्य के चारों ओर अधिक स्वतंत्र रूप से यात्रा करने में सक्षम होंगे।

जब तक लोग 1.5 मीटर की सामाजिक दूरी बनाए रख सकते है, तब तक घर के अंदर मास्क की आवश्यकता नहीं होगी, और रेस्तरां और कैफे भी 100 लोगों और अधिकतम 50 लोगों के बैठने की कैप्सिटी के साथ खुलेंगे।

मर्लिनो ने कहा, हम सभी ने एक साथ जो हासिल किया है, उस पर सभी को गर्व होना चाहिए, लेकिन हम जानते हैं कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, और जब तक हमारे पास विक्टोरिया और हमारे देश भर में व्यापक टीकाकरण नहीं होगा, तब तक वायरस हमारे साथ रहेगा।

उन्होंने कहा कि हम प्रत्येक दिन डेटा का आकलन करना जारी रखेंगे और जितनी जल्दी हो सके अधिक विवरण प्रदान करेंगे।

--आईएएनएस

एमएसबी/एएसएन

From around the web