ऐप-बेस्ड टैक्सियों के खिलाफ गोवा में कैब ड्राइवर हड़ताल पर

 
ऐप-बेस्ड टैक्सियों के खिलाफ गोवा में कैब ड्राइवर हड़ताल परपणजी, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। गोवा में ऐप-बेस्ड टैक्सी सेवाओं को वापस लेने की मांग करते हुए राज्य के टूरिस्ट टैक्सी ड्राइवरों ने गुरुवार को एक दिन की हड़ताल कर दी।

गोवा की टैक्सी यूनियनों के प्रवक्ता बप्पा कोरगांवकर ने कहा कि यह हड़ताल पर्यटन मंत्रालय द्वारा समर्थित गोवामाइल्स ऐप-बेस्ड एग्रीगेटर कैब सर्विस और अपना भाड़ा एग्रीगेटर कैब सर्विस को वापस लेने की मांग के लिए की गई थी।

कोरगांवकर ने कहा, सरकार से इन सेवाओं को वापस लेने की मांग करते हुए हम पहले भी शांतिपूर्ण धरना दे चुके हैं।

गुरुवार को राजधानी के आजाद मैदान में चौक के पास इकट्ठा हुए सैकड़ों टैक्सी ड्राइवरों ने भाजपा नीत गठबंधन सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

इस धरने से कुछ दिन पहले ही राज्य परिवहन मंत्रालय ने कहा था कि सभी टैक्सी ऑपरेटरों को अपनी गाड़ियों में किराया मीटर लगाना होगा।

गोवा की 30 हजार से ज्यादा टूरिस्ट टैक्सियों और उनके ड्राइवरों में से अधिकांश पर ओवरचाजिर्ंग करने, डराने का आरोप लगता रहता है। इन्हीं शिकायतों के चलते राज्य पर्यटन मंत्रालय ने 2018 में एक और निजी ऐप-बेस्ड टैक्सी सेवा गोवामाइल शुरू की थी, जिसका स्थानीय टैक्सी यूनियनों ने विरोध किया है। इसके बाद इसी हफ्ते की शुरूआत में ऐसी एक और ऐप-बेस्ड सर्विस अपना भाड़ा लॉन्च की गई है।

ओला टैक्सी सर्विस को गोवा में 2014 में शुरू किया गया था, लेकिन स्थानीय टैक्सी ऑपरेटरों द्वारा विरोध प्रदर्शन के बाद राज्य परिवहन विभाग ने इसे जल्द ही बंद कर दिया था।

--आईएएनएस

एसडीजे/आरजेएस

From around the web