उप्र से बरामद हुआ बिहार का अपहृत युवक

 
उप्र से बरामद हुआ बिहार का अपहृत युवकलखनऊ, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार के दरभंगा जिले से कथित तौर पर अपहृत हुए कक्षा बारहवीं के छात्र को उत्तर प्रदेश पुलिस ने अलीगढ़ रेलवे स्टेशन में स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से बरामद किया।

हालांकि अपरहणकर्ता किसी तरह से बचकर भागने में कामयाब रहे।

पुलिस ने कहा कि अभिषेक ठाकुर नामक यह लड़का दरभंगा जिले में बहादुरगढ़ पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले गंज चौक इलाके का रहने वाला है। रविवार शाम को जब वह अपने ट्यूशन क्लास के लिए जा रहा था, तब कथित तौर पर कुछ अज्ञात लोगों ने उसे बेहोश कर उसका अपहरण कर लिया।

घंटों बाद जब अभिषेक को होश आया, तब उसने अपने आप को कानपुर रेलवे स्टेशन में एक ट्रेन के अंदर पाया। उसने तुरंत अपने सह-यात्रियों को अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया, जिन्होंने फोन कर उसके माता-पिता को सूचित किया।

पुलिस के मुताबिक, अपहरणकर्ताओं द्वारा तब तक अभिषेक के पिता रवींद्र ठाकुर को फिरौती की रकम के लिए कई दफा कॉल किया जा चुका था।

मामले को तुरंत बहादुरगढ़ पुलिस के संज्ञान में लाया गया, जिन्होंने फिरौती के लिए कॉल जिस नंबर से आया था उसके लोकेशन को ट्रैक किया और जगह का पता लगने के बाद कानपुर पुलिस को इस बारे में सूचित किया।

कानपुर के पुलिस उपायुक्त (अपराध) सलमान ताज पाटिल ने बाद में एक टीम बनाई और अभिषेक का पता लगाने के लिए एक तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया, जैसे ही ट्रेन कानपुर से रवाना हुई, अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर पुलिस की एक टीम की तैनाती कर दी गई। ट्रेन जब अलीगढ़ पहुंची, क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने तलाशी लेनी शुरू की और स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से अभिषेक को बरामद किया।

पुलिस ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

--आईएएनएस

एएसएन/आरजेएस

From around the web