उकसाने वाले पोस्ट पर भंग किया जाएगा जर्मन शहर का विशेष कार्यबल

 
उकसाने वाले पोस्ट पर भंग किया जाएगा जर्मन शहर का विशेष कार्यबलबर्लिन, 11 जून (आईएएनएस)। जर्मन शहर फ्रैंकफर्ट में विशेष कार्य बल (एसईके) को चैट समूहों में दक्षिणपंथी चरमपंथी बयानों के कारण भंग कर दिया गया है। एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रैंकफर्ट स्थित संघीय राज्य हेस्से के गृह मंत्री पीटर बेउथ ने गुरुवार को यह घोषणा की।

हेस्से के आंतरिक मंत्रालय द्वारा प्रकाशित एक बयान में बेउथ ने कहा, कई स्टाफ सदस्यों के अस्वीकार्य कदाचार, साथ ही फ्रैंकफर्ट एसईके में तत्काल वरिष्ठों द्वारा दूर किए जाने से इसका पूर्ण विघटन आवश्यक हो गया था।

बुधवार को 18 सक्रिय ड्यूटी अधिकारियों और एसईके के एक पूर्व पुलिस अधिकारी के खिलाफ आपराधिक और अनुशासनात्मक कार्यवाही सार्वजनिक की गई।

बयान के अनुसार, तीन लोगों पर चैट समूहों के सदस्यों के रूप में हस्तक्षेप नहीं करने का आरोप लगाया गया था।

अधिकांश चैट संदेश साल 2016 और 2017 के हैं।

बयान में कहा गया है कि भेजे गए कुछ संदेश और तस्वीरें इस संदेह को बढ़ाएंगे कि फ्रैंकफर्ट एसईके के कुछ सदस्यों का दक्षिणपंथी चरमपंथी रूख है।

विशेषज्ञों की एक टीम अब विशेष इकाई के पुनर्गठन का आयोजन करेगी।

बेउथ ने कहा एसईके इकाई के लिए एक मौलिक पुनरारंभ शुरू किया जा रहा है और निचले और मध्यम पर्यवेक्षी स्तरों पर पूरी तरह से नई प्रबंधन संस्कृति बनाई जानी है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

From around the web