इराक हवाई हमले में 60 आईएस आतंकी मार गिराए गए

 
इराक हवाई हमले में 60 आईएस आतंकी मार गिराए गएबगदाद, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। इराक के सलाहउद्दीन प्रांत के एक पहाड़ी क्षेत्र में हुए हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कुल 60 आतंकवादी मारे गए हैं। सेना ने इसकी जानकारी दी है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को दिए एक बयान में इराकी बलों के कमांडर-इन-चीफ याहिया रसूल ने कहा, आतंकवाद रोधी सेवा (सीटीएस) के साथ मिलकर इराकी विमान ने हिमरीन पर्वत श्रृंखला में आईएस के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं।

24 मार्च को रसूल ने कहा था कि अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा समर्थित सुरक्षा बलों ने 9 मार्च को नीनवे प्रांत के मखमौर पर्वत श्रृंखला में एक सुरक्षा अभियान की शुरुआत की थी। 14 दिनों तक जारी इस अभियान में आईएस के 120 ठिकानों को नष्ट कर दिया और इस दौरान 27 आतंकवादियों को मार गिराया।

रसूल के मुताबिक, मार्च में किए गए हमले में आईएस आतंकी सलाहउद्दीन प्रांत के हिमरीन पर्वत में एक दूसरे ठिकाने में भागने में कामयाब रहे थे।

बगदाद के पर्वतीय और बीहड़ इलाकों में बीते महीनों में आतंकी गतिविधियों की अधिकता देखी गई, जबकि इस दौरान सैन्य अभियान जारी रहे।

--आईएएनएस

एएसएन

From around the web