इंडोनेशिया में प्रतिदिन 10 लाख लोगों को टीका लगाने की योजना

 
इंडोनेशिया में प्रतिदिन 10 लाख लोगों को टीका लगाने की योजनाजकार्ता, 9 जून (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने बुधवार को कहा कि देश में जुलाई तक प्रतिदिन 10 लाख लोगों को टीका लगाने की योजना है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विडोडो ने यह टिप्पणी पश्चिम जावा प्रांत के एक विश्वविद्यालय के अस्पताल में आयोजित एक सामूहिक कोविड-19 टीकाकरण के बाद की।

विडोडो ने अधिकारियों से देशभर में बड़े पैमाने पर टीकाकरण में तेजी लाने का आग्रह किया, ताकि सरकार के मौजूदा लक्ष्य 700,000 इंजेक्शन प्रति दिन को पूरा किया जा सके।

देश के स्वास्थ्य मंत्री बुडी गुनादी सादिकिन ने कहा, हमें उम्मीद है कि जून में प्रतिदिन 700,000 टीकाकरण का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है, ताकि जुलाई में हम प्रतिदिन 10 लाख टीकाकरण के लक्ष्य में प्रवेश कर सकें। बैठक में पश्चिम जावा के गवर्नर रिडवान कामिल ने भी भाग लिया।

सरकार का लक्ष्य अगले साल तक 18.15 करोड़ लोगों का टीकाकरण करना है और अब तक देश में 1 करोड़ 10 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन के दो शॉट मिल चुके हैं।

इंडोनेशिया में इस समय उपयोग के लिए तैयार टीकों की लगभग 7.62 करोड़ खुराक हैं।

दुनिया के चौथे सबसे अधिक आबादी वाले देश में अब तक 18.7 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 52,162 मौतें दर्ज की गई हैं।

हाल ही में, राष्ट्रीय राजधानी जकार्ता में एक करोड़ लोग रहते हैं। यहां के प्रशासन ने स्वास्थ्य मंत्रालय से परमिट प्राप्त करने के बाद 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए भी टीकाकरण शुरू कर दिया है, जो टीकाकरण में तेजी लाने की दिशा में एक बड़ा कदम है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

From around the web