आईएएस महात्मे संदीप नामदेव दिल्ली सरकार में उप-सचिव नियुक्त

 
आईएएस महात्मे संदीप नामदेव दिल्ली सरकार में उप-सचिव नियुक्तनई दिल्ली, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी महात्मे संदीप नामदेव को मंगलवार को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग में उप सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। उन्हें तीन दिनों के भीतर ड्यूटी ज्वाइन करने का निर्देश दिया गया है।

नामदेव त्रिपुरा कैडर के 2010 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। इस समय वह त्रिपुरा में शहरी विकास विभाग के निदेशक के रूप में तैनात हैं। वह त्रिपुरा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और त्रिपुरा कौशल विकास के निदेशक के अतिरिक्त प्रभार भी संभाल रहे थे।

इसके अलावा, वह अगरतला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मिशन निदेशक की जिम्मेदारी भी संभाल रहे थे। इससे पहले उन्हें पश्चिम त्रिपुरा जिले में जिला मजिस्ट्रेट के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था। पिछले साल अगस्त में उन्हें त्रिपुरा शहरी विकास प्राधिकरण में स्थानांतरित कर दिया गया था।

डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनेल एंड ट्रेनिंग के एक आदेश में कहा गया है कि अधिकारी को पद संभालने के दिन से चार साल की अवधि के लिए या अगले आदेशों तक - जो भी पहले हो, केंद्रीय कर्मचारी योजना के तहत तैनात किया गया है।

अधिकारी को मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) के अनिवार्य निर्देशों के अनुसार, 8 अप्रैल तक अपनी ड्यूटी पर हाजिर होना है।

त्रिपुरा के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनेल एंड ट्रेनिंग ने नामदेव को उनकी जिम्मेदारियों से तुरंत मुक्त करने का अनुरोध किया है, ताकि वे स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग में अपना नया कार्यभार संभल सकें।

--आईएएनएस

एसआरएस/एसजीके

From around the web