आंध्र लोकसभा उपचुनाव : वाईएसआरसीपी की बढ़त और मजबूत (लीड-1)

 
आंध्र लोकसभा उपचुनाव : वाईएसआरसीपी की बढ़त और मजबूत (लीड-1)तिरुपति, 2 मई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने तिरुपति लोकसभा उपचुनाव में अपनी बढ़त को और भी मजबूत कर लिया है। पार्टी उम्मीदवार गुरुमूर्ति ने टीडीपी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 80,000 से अधिक वोटों की बढ़त दर्ज कर ली है।

मतगणना के नवीनतम दौर के बाद, वाईएसआरसीपी ने 1,89,174 वोट हासिल किए हैं, जबकि टीडीपी उम्मीदवार पनाबका लक्ष्मी ने 1,07,321 वोट हासिल किए हैं। हालिया आंकड़ों के अनुसार, इसके बाद भाजपा उम्मीदवार रत्ना प्रभा को 18,296 वोट जबकि कांग्रेस उम्मीदवार चिन्ता मोहन को 3,011 मत हासिल हुए हैं और वह क्रमश: तीसरे व चौथे स्थान पर बने हुए हैं।

कुल मिलाकर मतगणना के 25 राउंड यहां होंगे।

सितंबर 2020 में वाईएसआरसीपी के बल्ली दुर्गाप्रसाद के निधन से तिरुपति लोकसभा उपचुनाव जरूरी हो गया था।

लगभग 15 लाख मतदाताओं के साथ एससी आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र, जिसमें तिरुपति जिले में सात विधानसभा क्षेत्र, तिरुपति, सत्यवेदु और श्रीकालहस्ती और नेल्लोर जिले में गुडूर, सर्वपल्ली और सुल्लुरपेटा शामिल हैं।

उपचुनाव के लिए मतदान 17 अप्रैल को हुआ था, जिसमें 64 प्रतिशत मतदान हुआ था।

लगभग 17 लाख मतदाताओं वाले एससी आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र में तिरुपति जिले के तिरुपति, सत्यवेदु, एवं श्रीकालहस्ती और नेल्लोर जिले के गुडुर, सर्वपल्ली और सुल्लुरपेटा विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं।

--आईएएनएस

एकेके/आरजेएस

From around the web