असम: 90 वैध मतदाता वाले बूथ में पड़े 181 वोट, 6 चुनाव अधिकारी निलंबित

 
असम: 90 वैध मतदाता वाले बूथ में पड़े 181 वोट, 6 चुनाव अधिकारी निलंबितगुवाहाटी, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। असम के दीमा हसाओ जिले में कम से कम 6 चुनाव अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। यहां के एक बूथ में 1 अप्रैल को हुए दूसरे चरण के मतदान के दौरान 90 वैध मतदाताओं के नाम पर 181 वोट दर्ज हुए हैं।

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि दीमा हसाओ जिले की हाफलोंग विधानसभा सीट के सहायक मतदान केंद्र - 107-ए खोथलीर एल.पी. स्कूल में यह गड़बड़ी सामने आई है।

असम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नितिन खाड़े ने कहा कि वैध मतदाता सूची के अनुसार, उस मतदान केंद्र में केवल 90 मतदाता आते हैं, लेकिन 1 अप्रैल को हुए मतदान में यहां 181 वोट पड़े थे।

उन्होंने कहा, पीठासीन अधिकारी की डायरी और अन्य दस्तावेजों की जांच के दौरान पाया गया कि 107-ए खोथलीर एल.पी. स्कूल के पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारियों ने 90 वैध मतदाताओं की जगह पर 181 लोगों को वोट डालने की अनुमति दी।

खाड़े ने अपने बयान में कहा कि इस चूक को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर अधिकारी, पीठासीन अधिकारी और तीन अन्य मतदान अधिकारियों और मतदान केंद्र के एक बूथ स्तर के अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

--आईएएनएस

एसडीजे/एएनएम

From around the web