असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू

 
असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान शुरूगुवाहाटी, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मंगलवार सुबह इस दौरान कोविड-19 मानकों का पालन करते हुए राज्य के 12 जिलों में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है।

सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं। मतदान केंद्रों के बाहर पुरूष एवं महिलाएं कतारबद्ध तरीके से खड़े हुए नजर आ रहे हैं। यहां कुल 126 विधानसभा सीटों में से 40 के लिए आज मतदान होने हैं।

बिना किसी ब्रेक के मतदान की प्रक्रिया शाम छह तक जारी रहेगी क्योंकि चुनाव आयोग ने कोरोना से संबंधित वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए एक घंटे का समय बढ़ा दिया है।

असम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नितिन खाडे ने कहा कि मंगलवार को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और सुचारू रूप से चुनाव कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। इस दिन 39,07,963 महिला मतदाताओं सहित कुल 79,19,641 मतदाता 6,107 क्षेत्रों में स्थित 9,587 मतदान केंद्रों पर वोट डालने के योग्य हैं।

9,587 मतदान केंद्रों में से 316 पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित मतदान केंद्र हैं।

खाडे ने मीडिया को बताया कि इस चरण के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य सुरक्षा बल के हजारों जवानों के साथ-साथ लगभग 32,000 केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की भी तैनाती की गई है। इनमें 45,604 मतदान कर्मी मतदान कराने के काम लगाए गए हैं।

मंगलवार को हो रहे मतदान में भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा और सत्तारूढ़ पार्टी के राज्य अध्यक्ष रंजीत कुमार दास के किस्मत पर फैसला होना है।

--आईएएनएस

एएसएन

From around the web