अजीबोगरीब बीमारी से पीड़ित है ये व्यक्ति, शरीर बदल रहा है पत्थर में

 
KLKLK

यूनाइटेड किंगडम से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक शख्स का शरीर पत्थर में बदलता जा रहा है. यह शख्स एक अजीबोगरीब बीमारी से पीड़ित है. उसकी मांसपेशियां हड्डियों में बदल रही हैं और इस वजह से उसकी जिंदगी में बहुत मुश्किलें भर गई हैं. वह हिल- डुल भी नहीं पाता है.

उस शख्स का नाम जो सूच है और वह अभी केवल 29 साल का है. उसको स्टोन मैन सिंड्रोम बीमारी है जिससे दुनिया भर में लगभग 700 लोग पीड़ित हैं. जो सूच का कहना है कि उसे ऐसा लगता है कि वह मॉन्स्टर बनता जा रहा है. स्टोन मैन सिंड्रोम नामक बीमारी को Fibrodysplasia Ossificans Progressiva नाम से भी जाना जाता है.

इस बीमारी की वजह से जो सूच व्हीलचेयर पर बैठने को मजबूर हो गए हैं और उन्हें टॉयलेट जाने के लिए और खाने-पीने के लिए भी दूसरों की मदद लेनी पड़ती है. जो सूच ने बताया कि उसकी हड्डियां लगातार बढ़ रही हैं और उसकी सर्जरी भी नहीं हो सकती. उसकी मांसपेशियां हड्डियों में बदल रही है और इस वजह से उसे ऐसा लगता है, जैसे कोई उसके शरीर में चाकू घुस रहा हो. यह बीमारी सामने से तो नजर नहीं आती है. लेकिन बहुत ही ज्यादा गंभीर है. इस वजह से वह व्हीलचेयर पर बैठने के लिए मजबूर हो गए हैं.

From around the web