महिला ने दोस्तों को लगा दिया घोड़े को काबू करने वाला इंजेक्शन, फिर हुआ कुछ ऐसा कि पड़ गए लेने के देने

 
G

नशे की लत जिन लोगों को लग जाती है, वह नशा करने के लिए किसी भी हद तक गुजर जाते हैं. वह इस बात की चिंता भी नहीं करते कि इस वजह से उनकी सेहत पर कितना असर पड़ेगा. लेकिन जब एक डॉक्टर नशे की लत के चलते ऐसी गलती कर दी तो यह हैरान कर देने वाली बात है. ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली जानवरों की एक डॉक्टर इस वजह से ही सुर्खियों में बनी हुई है, क्योंकि उसने खुद और अपने दोस्तों को वो इंजेक्शन लगा दिया जो घोड़ों को लगाया जाता है.

G

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की कैथरीन मैक्गुइगैन पशु चिकित्सक हैं, जो मुर्रे वेट्रिनेरी सर्विसेज में काम करती थी. लेकिन उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया. एक दिन कैथरीन और उनके दोस्तों ने ड्रग्स लेने का प्लान बनाया और वह इसके लिए अपने अस्पताल से केटामाइन इंजेक्शन को शीशी में भरकर ले आई.

केटामाइन ट्रैंक्युलाइजर होता है जो घोड़ों और अन्य बड़े जानवरों को शांत करने के लिए लगाया जाता है. यह इंजेक्शन इंसानों पर वैसे ही काम करता है जैसा ड्रग्स का नशा करने के बाद होता है. इंजेक्शन के लगने से इंसानों का दिमाग सुन्न पड़ जाता है और वह शांत हो जाते हैं. यह इंजेक्शन जानवरों के लिए एनेसथीसिया की तरह ही काम करता है. आमतौर पर ऑस्ट्रेलिया में यह खुले बाजार में नहीं मिलता.

इसी साल अक्टूबर में कैथरीन और उनके दोस्त कोकेन का नशा कर रहे थे, तभी कैथरीन अपनी कार से केटामाइन की शीशी ले आईं और उन्होंने अपने दोस्तों को ड्रग इंजेक्ट कर दिया और इस बारे में किसी को बताने से भी मना कर दिया. अब इस वजह से कैथरीन के लेने के देने पड़ गए हैं. उनके खिलाफ मेडिकल क्षेत्र से जुड़ी एक जांच कमेटी जांच कर रही है और उन पर दो लाख से ज्यादा रुपए का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही उनका डॉक्टरी का लाइसेंस भी छीन लिया गया है. अब वह मेडिकल प्रैक्टिस भी नहीं कर पाएंगी.

From around the web