वो सनकी इतिहासकार जो कब्रिस्तान से चुरा लाता था लड़कियों की बॉडी, अब करना चाहता है शादी

 
KLKKL

अनातोली मोस्कविन एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं, जो अपनी बीमारी और क्रूर हरकतों के लिए रूस में मशहूर रहा. अब वो शादी करना चाहता है और इसके लिए उसने मेंटल इंस्टिट्यूट से रिहाई की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया. अनातोली मोस्कविन लड़कियों की लाशों को कब्रिस्तान से चुराकर घर ले आता था और फिर उन्हें सजाकर गुड़ियों की तरह घर में रखता था. 

पुलिस ने उसके घर से 26 लाशों को बरामद किया था. एक समय वह जाना-माना इतिहासकार था. लेकिन उसकी आपराधिक मानसिकता के चलते उसे जेल भेज दिया गया और उसका मेंटल इंस्टीट्यूट में इलाज करवाया जा रहा है. अनातोली 55 साल के हैं और Nizhny Novgorod शहर के रहने वाले हैं और उसने अदालत में अपील की कि उसे मेंटल इंस्टिट्यूट से छोड़ दिया जाए.

अनातोली को पुलिस ने 2011 में गिरफ्तार किया था. उस पर आरोप लगा था कि उसने 3 से 12 साल की उम्र की 26 लड़कियों की लाशों को कब्र से निकाला. पुलिस को एक वीडियो भी मिला था, जिसमें अनातोली को रूस पेनल कोड के आर्टिकल 244 के तहत दोषी पाया गया और उसे मानसिक रूप से अस्वस्थ घोषित किया गया, जिसके बाद उसे इलाज के लिए मेंटल इंस्टीट्यूट भेज दिया गया.

अनातोली ने पकड़े जाने के बाद यह दावा किया था कि वह काले जादू या विज्ञान से मृत लड़कियों को जिंदा कर सकता है. अनातोली के वकील ने अदालत में यह दावा किया कि अब वह पूरी तरह से ठीक हो चुका है और उसे शादी के लिए मॉस्को जाने की इजाजत दे दी जाए. लेकिन कोर्ट ने उसकी यह अपील ठुकरा दी है. अनातोली के वकील ने यह भी कहा कि वह 13 भाषाएं जानता है और लैंग्वेज टीचर बनना चाहता है.

From around the web