2021 राष्ट्रीय उपभोग संवर्धन माह और शांगहाई में 5 मई शॉपिंग फेस्टिवल शुरू

 
2021 राष्ट्रीय उपभोग संवर्धन माह और शांगहाई में 5 मई शॉपिंग फेस्टिवल शुरूबीजिंग, 3 मई (आईएएनएस)। पहली मई को उपभोग का आनंद और बेहतर जीवन थीम वाला 2021 राष्ट्रीय उपभोग संवर्धन माह और शांगहाई में 5 मई शॉपिंग फेस्टिवल शांगहाई में शुरू हुआ। सीपीसी शांगहाई म्यूनिसिपल कमेटी के सचिव ली छ्यांग, चीनी वाणिज्य मंत्री वांग वनथाओ, चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) के महानिदेशक शन हाईश्योंग आदि नेताओं ने शुभारंभ रस्म में भाग लिया।

सीएमजी महानिदेशक शन हाईश्योंग ने भाषण देते हुए कहा कि 14वीं पंचवर्षीय योजना के पहले वसंत में चीन की अर्थव्यवस्था ने स्थिरता के साथ शुरुआत की, जिससे मजबूत लचीलापन और जोरदार खपत का प्रदर्शन किया गया। कई वर्षों से मजबूत उपभोक्ता बाजार चीन की आर्थिक वृद्धि के लिए नंबर एक प्रेरक शक्ति रहा है।

एक राष्ट्रीय रेडियो और टेलीविजन स्टेशन के रूप में सीएमजी बहु-तरीके से उपभोग की बहाली और निहित शक्ति की रिहाई में मदद देता है और साथ ही साथ नए विकास ढांचे की स्थापना को आगे बढ़ाने में भी सहायता देता है। गत वर्ष सीएमजी ने वाणिज्य मंत्रालय के साथ मिलकर पहली बार राष्ट्रीय उपभोग संवर्धन माह आदि गतिविधियों का आयोजन किया, जिससे महामारी से प्रभावित उपभोक्ता विश्वास को बढ़ाया गया।

उन्होंने कहा कि नए उपभोग के मौसम में सीएमजी विश्व स्तरीय नई मुख्यधारा वाली मीडिया की मजबूत संचार शक्ति को आगे बढ़ाएगा, राष्ट्रीय उपभोग संवर्धन माह में मदद करेगा, शांगहाई पांच मई शॉपिंग फेस्टिवल में मदद करेगा और शांगहाई अंतर्राष्ट्रीय उपभोग केंद्रीय शहर के निर्माण को आगे बढ़ाएगा।

वहीं चीनी वाणिज्य मंत्री वांग वनथाओ ने भाषण देते हुए कहा कि इस वर्ष से चीनी उपभोग बाजार कदम-ब-कदम बहाल हो रहा है। वाणिज्य मंत्रालय ने अन्य पांच मंत्रालयों के साथ मिलकर संयुक्त रूप से 2021 राष्ट्रीय उपभोग संवर्धन माह गतिविधि का आयोजन किया, जिससे बाजार की ज्यादा जीवन शक्ति उत्तेजित होगी, उपभोग की निहित शक्ति रिहाई होगी और नए विकास ढांचे की स्थापना के लिए और अच्छी तरह की सेवा मुहैया कराई जाएगी।

वाणिज्य मंत्री के मुताबिक, उपभोग संवर्धन माह में सिलसिलेवार मुख्य गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा, विभिन्न स्थलों में उपभोग संवर्धन के लिए करीब 1300 से अधिक रंगारंग गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

बताया गया है कि उपभोग संवर्धन माह के दौरान देश भर में 31 प्रांतों, स्वायत्त प्रदेशों और केंद्र शासित शहरों में उपभोग संवर्धन गतिविधियों का एकीकृत रूप से आयोजन किया जाएगा।

उधर, दूसरा शांगहाई पांच मई शॉपिंग फेस्टिवल भी उस दिन शुरू हुआ। इस वर्ष का शॉपिंग फेस्टिवल दो विषयों- वल्र्ड प्रीमियर सीजन और सिटी डिस्काउंट सीजन पर केंद्रित है।

(साभार : चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

From around the web