15 साल की लड़की से शादी कर रहा था दूल्हा, शादी में आए फोटोग्राफर ने कर दी उसकी धुनाई

तुर्की का एक मामला सामने आया है यहाँ शादी में फोटोग्राफी करने आए एक शख्स को हीरो का दर्जा दिया जा रहा है. वह इसलिए क्योंकि तुर्की में 15 साल की एक लड़की से शादी करने वाले शख्स की उसी की शादी में आए फोटोग्राफर ने उसकी धुनाई कर दी. इस फोटोग्राफर का नाम ओनुर
 
15 साल की लड़की से शादी कर रहा था दूल्हा, शादी में आए फोटोग्राफर ने कर दी उसकी धुनाई

तुर्की का एक मामला सामने आया है यहाँ शादी में फोटोग्राफी करने आए एक शख्स को हीरो का दर्जा दिया जा रहा है. वह इसलिए क्योंकि तुर्की में 15 साल की एक लड़की से शादी करने वाले शख्स की उसी की शादी में आए फोटोग्राफर ने उसकी धुनाई कर दी. इस फोटोग्राफर का नाम ओनुर अल्बायराक है ये तुर्की के मलाटया प्रांत का रहने वाला है.

15 साल की लड़की से शादी कर रहा था दूल्हा, शादी में आए फोटोग्राफर ने कर दी उसकी धुनाई

दरअसल ओनुर को कुछ दिनों पहले एक शादी में फोटोग्राफी करने के लिए बुलाया गया. इस शादी में दूल्हा उम्रदराज था और जिससे उसकी शादी हो रही थी उस लड़की की उम्र महज 15 साल थी. वही लड़की शादी से पहले काफी ज्यादा घबराई हुई थी. लड़की को घबराता हुआ दे फोटोग्राफर ओनुर ने फोटो खींचने से साफ मना कर दिया और साथ ही शादी को रोकने के लिए कहने लगा. ऐसे में ओनुर कि उस दूल्हे के साथ बहस बाजी शुरू हो गई और धीरे-धीरे दोनों के बीच मारपीट होने लगी, जिसमें फोटोग्राफर ओनुर ने दूल्हे की नाक को तोड़ दिया.

जब यह पूरा वाक्य सोशल मीडिया पर सबके सामने आया तो हर किसी ने ओनुर की जमकर तारीफ की. ओनुर इस पूरे मामले को लेकर बताया कि दूल्हा अपनी शादी के सिलसिले में करीब 2 हफ्ते पहले उसके पास आया था. उस दौरान उसने उससे लड़की की उम्र का कोई भी जिक्र नहीं किया था. फोटोग्राफर ओनुर कहा कि उन्हें दूल्हे की नाक तोड़ने पर किसी भी तरह का कोई मलाल नहीं है.

देखा जाए तो तुर्की में नाबालिग की शादी का मुद्दा काफी समय से जोर पकड़े हुए हैं. यहां के कई सामाजिक संगठनों ने बाल विवाह न रोकने पर प्रदर्शन करने की बात भी कही है. आपको बता दें कि तुर्की में लड़की की शादी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है इससे कम उम्र में शादी करना गैरकानूनी है. कानून होने के बावजूद भी यहां बाल विवाह के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

फोटोग्राफर ओनुर की इस बहादुरी का किस्सा सबके सामने आ जाने के बाद हर किसी ने उसको बधाई दी है. साथ ही तुर्की में उसके जानने वाले करीब 100 से ज्यादा फोटोग्राफर्स ने भी किसी भी बाल विवाह में तस्वीर ना खींचने का उससे वादा किया है.

From around the web