सैन्य सुरक्षा के लिए अफगानिस्तान में अमेरिका करेगा अतिरिक्त बलों की तैनाती

 
सैन्य सुरक्षा के लिए अफगानिस्तान में अमेरिका करेगा अतिरिक्त बलों की तैनातीवॉशिंगटन, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। व्हाइट हाउस ने कहा है कि चूंकि अफगानिस्तान से अमेरिकी सेनाओं की वापसी की प्रक्रिया इस वक्त जारी है इसलिए अमेरिका द्वारा वहां अतिरिक्त बलों की तैनाती की जाएगी ताकि अमेरिकी और गठबंधित सेना की सुरक्षा हो सके।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाइट हाउस की उप प्रेस सचिव करीन जीन-पियरे ने एयर फोर्स वन पर संवाददाताओं से कहा कि चूंकि सैन्य वापसी इस वक्त जारी है इसलिए अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान में अतिरिक्त बलों की तैनाती की जाएगी ताकि चीजें शांतिपूर्ण ढंग से हो।

उन्होंने आगे कहा, रेंजर रेजिमेंट की एक इकाई अफगानिस्तान में तैनात रहेगी ताकि वापसी की प्रक्रिया के दौरान सन्य बल की सुरक्षा में मदद मिल सके।

जीन—पियरे ने यह भी कहा कि रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने निर्देश दिया था कि सैन्य वापसी की इस पूरी प्रक्रिया के दौरान क्षेत्र में एक वाहक हड़ताल समूह की भी तैनाती की जाएगी ताकि मौजूद सैन्य बलों को अतिरिक्त सुरक्षा मिल सके।

वह आगे कहती हैं, हालांकि इन कार्रवाइयों से क्षेत्र में बलों की संख्या में भले ही वृद्धि होगी, लेकिन 11 सितंबर, 2021 तक हम सभी अमेरिकी सैनिकों को अफगानिस्तान से बाहर करने की दिशा में प्रतिबद्ध बने रहेंगे।

--आईएएनएस

एएसएन

From around the web