श्रमिकों से शी की उम्मीद: मेहनत से बढ़ना और साहस से संघर्ष करना

 
श्रमिकों से शी की उम्मीद: मेहनत से बढ़ना और साहस से संघर्ष करनाबीजिंग, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। श्रमिकों की गुणवत्ता एक देश और एक राष्ट्र के विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होती है । श्रमिकों व युवाओं के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करने और निरीक्षण करने में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कई बार श्रमिकों की गुणवत्ता पर जोर दिया ताकि चीनी राष्ट्र के महान पुनरुत्थान के लिए मजबूत मानव संसाधन तैयार किया जा सके।

नये युग में शी ने कई मौकों पर बल दिया कि हमें श्रम और श्रमिकों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि नये विकास की धारणा लागू करने ,नये विकास की स्थिति तैयार करने और उच्च गुणवत्ता वाला विकास बढ़ाने के लिए हमें मजदूर वर्ग और व्यापक श्रमिकों पर निर्भर रहना है ।

शी की नजर में चौतरफा तौर पर खुशहाल समाज का निर्माण करने और चीनी राष्ट्र का महान पुनरुत्थान पूरा करने के लिए हमें ज्ञान ,श्रम और व्यापक युवाओं पर निर्भर रहना होगा । व्यापक बुद्धिजीवियों ,श्रमिकों और युवाओं को युग के साथ अपनी जिम्मेदारी उठाकर अपने भविष्य और देश व राष्ट्र के भविष्य को घनिष्ठ रूप से जोड़ने की जरूरत है ।

सितंबर 2019 में कानसू प्रांत में स्थित मशहूर पेशेवर प्रशिक्षण संस्थान शान तान पेइली स्कूल का दौरा करते समय उन्होंने कहा कि चीनी अर्थव्यवस्था का स्तंभ रील इकॉनमी है। इसे बड़ी संख्या वाली पेशेवर तकनीकी प्रतिभाओं और उच्च स्तर के कारीगरों की जरूरत है।

नवंबर 2020 में राष्ट्रीय श्रमिक मॉडल और प्रगतिशील कर्मचारी प्रशंसा महासभा धूमधाम से पेइचिंग में आयोजित हुई। शी चिनफिंग ने बताया कि गौरव श्रमिकों का है और सुख भी श्रमिकों का है।

(साभार----चाइना मीडिया ग्रुप,पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम

From around the web