फंग लीयुआन ने शांगहाई सहयोग संगठन के महिला शिक्षा और गरीबी उन्मूलन मंच में एक वीडियो भाषण दिया

 
फंग लीयुआन ने शांगहाई सहयोग संगठन के महिला शिक्षा और गरीबी उन्मूलन मंच में एक वीडियो भाषण दियाबीजिंग, 20 जुलाई (आईएएनएस)। महिलाओं की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए यूनेस्को की विशेष दूत फंग लीयुआन ने 20 जुलाई को शांगहाई सहयोग संगठन के महिला शिक्षा और गरीबी उन्मूलन मंच में एक वीडियो भाषण दिया।

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की पत्नी फंग लीयुआन ने कहा कि गरीबी दूर करना और खुशियों को गले लगाना सभी महिलाओं का सामान्य आदर्श है। शिक्षा प्राप्त करें, ज्ञान और कौशल प्राप्त करें, यह महिलाओं की गरीबी से बचने की शक्ति है। बड़े प्रयासों से चीन ने गरीबी उन्मूलन में व्यापक जीत हासिल की है और करोड़ों चीनी महिलाओं ने गरीबी को पूरी तरह से दूर किया है। हमने महिलाओं को शिक्षा प्राप्त करने के अधिकार का उचित आनंद सुनिश्चित करने के लिए कई उपायों को अपनाया है, ताकि वे गरीबी के खिलाफ लड़ाई में लाभार्थी, भागीदार और योगदानकर्ता बन सकें। देश के अत्यधिक महत्व देने के साथ, सामाजिक संगठनों के सक्रिय समर्थन और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के निस्वार्थ समर्पण के साथ, महिलाओं के शिक्षा गरीबी उन्मूलन कार्य में शक्ति का स्रोत होता है।

फंग लीयुआन ने कहा कि शांगहाई सहयोग संगठन की स्थापना से अब तक के 20 वर्षों में विभिन्न देशों की महिलाओं ने शांगहाई भावना से महिलाओं के विकास कार्य के अनुभव का आदान-प्रदान किया, विभिन्न पक्षों में सहयोग को आगे बढ़ाया, जिससे इस संगठन के सहयोग को मजबूत करने के लिए शक्ति का योगदान किया गया। हम लगातार महिलाओं की शिक्षा और गरीबी उन्मूलन सहयोग को गहराएंगे, जिससे अधिकाधिक महिलाओं को जीवन में चमकने के अवसर का आनंद लेने दें।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम

From around the web