पाक, रूस ने लिया द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने का संकल्प

 
पाक, रूस ने लिया द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने का संकल्पइस्लामाबाद, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात की है। इस दौरान दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और सहयोग को गहरा करने पर सहमति जताई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लावरोव द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा करने के लिए 2 दिवसीय यात्रा पर पाकिस्तान पहुंचे हैं। इसे लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय बयान जारी कर कहा कि बुधवार को बैठक के दौरान खान ने दोहराया कि पाकिस्तान ने रूस के साथ अपने संबंधों को विदेश नीति में प्राथमिकता पर रखा है। साथ ही द्विपक्षीय संबंधों में लगातार हो रही बेहतरी भी संतोषजनक है।

बयान में कहा गया है कि ऊर्जा, औद्योगिक आधुनिकीकरण, रेलवे और विमानन के क्षेत्र में भी द्विपक्षीय सहयोग बढ़ा है। साथ ही प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान स्ट्रीम गैस पाइपलाइन परियोजना के लिए अपेक्षित कानूनी प्रक्रिया को जल्दी पूरा कर जल्द से जल्द काम शुरू करने के इस्लामाबाद के संकल्प को भी दोहराया।

इस मौके पर कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हुई स्वास्थ्य और आर्थिक चुनौतियों पर भी चर्चा की गई। साथ ही खान ने कोविड-19 वैक्सीन स्पुतनिक-वी विकसित करने के लिए रूस को बधाई दी और इस संबंध में पाकिस्तान की खरीद योजनाएं भी बताईं।

--आईएएनएस

एसडीजे/एएनएम

From around the web