चीन : श्योंगचो कस्बे में पर्यटकों को लुभाता है नाशपाती के फूलों का महोत्सव

 
बीजिंग, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। श्योंगआन नवक्षेत्र की स्थापना की चौथी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में नागरिकों के सांस्कृतिक जीवन को समृद्ध करने के लिए वसंत की हवा के साथ सुंदर श्योंगचो का आनंद शीर्षक नाशपाती के फूलों का महोत्सव 5 अप्रैल को उद्घाटित हुआ।

मौजूदा महोत्सव श्योंगआन नवक्षेत्र के अधीन श्योंगश्येन काउंटी के श्योंगचो कस्बे में मनाया जा रहा है, जो मुख्य तौर पर श्योंगशा पार्क, लीवान (नाशपाती की घाटी), हुआंगवांग गांव और लीच्यु का गुलदाउदी उद्यान चार स्थलों में मनाया जा रहा है।

बताया गया है कि मौजूदा महोत्सव के दौरान शुरुआत - वसंत की खुशी, गान - वसंत की रोशनी, वूशू - वसंत का रंग, ओपेरा - वसंत की रस, आनंद - वसंत की खुशी, कविता - वसंत का प्यार और अंत - वसंत की वापसी - सात मुख्य विषयों वाले सांस्कृतिक प्रदर्शन प्रस्तुत किए जाएंगे।

प्रत्येक दिन नागरिकों और पर्यटकों की सेवा में दो अलग मुख्य विषयों का सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाते हैं। मसलन, रॉक और रोल, पारंपरिक ओपेरा, वूशू प्रदर्शन, गैर-भौतिक सांस्कृतिक अवशेषों की प्रदर्शनी इत्यादि। पर्यटक वसंत का मनोरम दृश्यों का मजा लेते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद भी उठा सकते हैं।

इसके अलावा, इस महोत्सव के दौरान आने वाले पर्यटकों के लिए रीति-रिवाज और गैर-भौतिक सांस्कृतिक अवशेषों से जुड़े प्रदर्शनों का अभ्यास, नाशपाती के फूल के विषय वाले हस्तनिर्मित अभ्यास, आपसी-संवाद खेल, विशेष प्रदर्शनी आदि कार्यक्रमों का बंदोबस्त किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, मौजूदा सात दिवसीय श्योंगचो नाशपाती के फूलों का महोत्सव 11 अप्रैल तक जारी रहेगा। पर्यटक वसंत ऋतु में करीब 6.7 लाख वर्ग मीटर की भूमि पर खिलते-फूलते नाशपाती के फूलों का मजा लेने के साथ-साथ स्थानीय गांवों में स्वादिष्ट भोजन और प्राकृतिक दृश्यों का आनंद भी उठा सकते हैं।

बता दें कि साल 2017 में चीन ने श्योंगआन नव क्षेत्र की स्थापना करने का फैसला किया, जो शी चिनफिंग से केंद्रित चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति द्वारा किया गया एक महत्वपूर्ण ऐतिहासिक रणनीतिक विकल्प है।

( साभार : चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एसजीके

From around the web