सीबीआई ने 134 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में मुंबई में 6 स्थानों की तलाशी ली

 
सीबीआई ने 134 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में मुंबई में 6 स्थानों की तलाशी लीनई दिल्ली, 11 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को गुजरात स्थित एसोसिएट हाई प्रेशर टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड और उसके निदेशकों के खिलाफ 134 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने के बाद मुंबई में छह स्थानों पर तलाशी ली।

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि एजेंसी ने एसोसिएट हाई प्रेशर टेक्नोलॉजीज, उसके निदेशकों रामचंद के. इस्सरानी, ??मोहम्मद फारूक सुलेमान दर्वेश, श्रीचंद सतरामदास अगिचा, इब्राहिम सुलेमान दर्वेश, मनोहरलाल सतरामदास अगिचा, सतीश सुंदरदास अगिचा और अन्य लोगों के साथ ही अज्ञात लोक सेवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने यह कार्रवाई यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर की है।

शिकायत में यह आरोप लगाया गया है कि एसोसिएट हाई प्रेशर टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड ने अपने निदेशकों और गारंटरों के माध्यम से बैंक के धन का दुरुपयोग किया और उसे गलत तरीके से हासिल करने के लिए डायवर्ट किया।

यह भी आरोप लगाया गया है कि कंपनी का इरादा बैंक को धोखा देने का था और इस तरह ऋण स्वीकृति आदेशों के नियमों और शर्तों के उल्लंघन में अन्य बैंकिंग चैनलों के माध्यम से धन को डायवर्ट किया गया।

अधिकारी ने कहा, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को लगभग 134.43 करोड़ रुपये का कथित नुकसान झेलना पड़ा है।

उन्होंने कहा, आज (शुक्रवार) मुंबई में छह स्थानों पर आरोपियों के परिसरों की तलाशी ली गई, जिसमें आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं।

--आईएएनएस

एकेके/जेएनएस

From around the web