सिपाही से रंगदारी वसूलने की कोशिश करने वाली महिला गिरफ्तार

 
सिपाही से रंगदारी वसूलने की कोशिश करने वाली महिला गिरफ्तारप्रतापगढ़ (यूपी), 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। जौनपुर जिले की एक महिला को प्रतापगढ़ पुलिस ने एक कांस्टेबल से रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

बुधवार को गिरफ्तार की गई आरोपी महिला कांस्टेबल को धमकी देकर ब्लैकमेल कर रही थी कि पैसे नहीं देने पर वह उसके खिलाफ झूठे आरोप गढ़ेगी।

महिला के साथ उसके साथियों पर पट्टी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 384 और 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार लोगों की पहचान रोशनी सरोज, अखिलेश सरोज और मुकेश सिंह के रूप में हुई है।

पट्टी पुलिस ने कहा कि काजल यादव के रूप में एक महिला ने प्रतापगढ़ जिले में तैनात एक कांस्टेबल को मोबाइल पर दोस्ती की पेशकश की।

जब सिपाही ने उसके साथ चैट करना शुरू किया, तो उसने कांस्टेबल से 2 लाख रुपये मांगे और उसके खिलाफ फर्जी प्राथमिकी दर्ज करने की भी धमकी दी।

महिला ने 9 अक्टूबर को 112 डायल किया था और पुलिस को सूचित किया था कि कांस्टेबल उसका पति है और वह उसे घर छोड़ने के लिए मजबूर कर रहा है क्योंकि उसके अन्य महिलाओं के साथ संबंध है।

पुलिस की टीम ने जब तथ्यों और महिला के परिचय पत्र की जांच की तो वह दिए गए पते पर नहीं मिली। महिला ने 12 अक्टूबर को फिर से कांस्टेबल को फोन किया और पैसे की मांग की।

कॉन्स्टेबल ने बाद में महिला को पट्टी इलाके में पैसे लेने के लिए कहा लेकिन महिला ने उसे उधैयाडीह बाजार में पैसे सौंपने के लिए कहा।

इस बीच, पुलिस की एक टीम ने इलाके की घेराबंदी कर महिला को रंगेहाथ पकड़ने में कामयाबी हासिल की। जब उन्होंने उससे पूछताछ की, तो उसने कबूल किया कि वह अपने दो साथियों के साथ मिलकर युवकों को झूठे आरोप में फंसाने के बहाने पैसे लेने में शामिल थी।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

From around the web