बिहार में कथित आतंकी संबंधों के आरोप में युवक गिरफ्तार

 
बिहार में कथित आतंकी संबंधों के आरोप में युवक गिरफ्तारपटना, 22 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के सारण जिले में जम्मू-कश्मीर में कथित आतंकी संबंधों के आरोप में गुरुवार को छापेमारी के दौरान 20 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

गुरुवार को सारण जिले के मधौरा थाना क्षेत्र के बहुआरा पट्टी गांव में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और बिहार आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) की एक टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर युवक को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार युवक की पहचान नईमुद्दीन अंसारी के बेटे अरमान अली अंसारी उर्फ अरमान मंसूरी के रूप में हुई है। अरमान ने जांच एजेंसियों को कुछ अहम जानकारियां दी हैं।

बिहार एटीएस के एक अधिकारी के मुताबिक, अरमान सारण जिले के देव बहुआरा गांव के मोहम्मद जावेद नाम के एक व्यक्ति के लिए वाहक के तौर पर काम करता था। जावेद को इसी साल 16 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। उसने जम्मू के एक हैंडलर गुड्डू अली को 7 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल सप्लाई की थी।

बिहार एटीएस के एक अधिकारी ने कहा, जावेद ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसने अरमान को राज्य में एक अज्ञात स्थान पर एक बैग ले जाने के लिए कहा था। जावेद ने उसे 10,000 रुपये भी दिए थे।

एटीएस अधिकारी ने कहा, एनआईए ने गुड्डू अली को जम्मू से गिरफ्तार किया था और उसे स्थानीय एनआईए अदालत में पेश किया था, इसलिए अरमान के खिलाफ जम्मू अदालत से समन जारी किया गया था।

इस साल फरवरी में जब जावेद को गिरफ्तार किया गया तो जांच में पता चला कि उसका संबंध उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के मुस्ताक नाम के शख्स से था।

जावेद ने मुस्ताक को 7 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल की आपूर्ति की थी, जिन्होंने उन्हें गुड्डू अली के माध्यम से हिदायतुल्ला को आपूर्ति की थी। हिदायतुल्ला को कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकी माना जाता है।

जांच में पता चला कि कश्मीर के आतंकवादी पाकिस्तान से बड़े हथियार और बिहार से छोटे हथियार हासिल कर रहे थे।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

From around the web