नाइजीरिया के ओवेरी शहर में सशस्त्र हमले के बाद 1,844 कैदी भाग निकले

 
नाइजीरिया के ओवेरी शहर में सशस्त्र हमले के बाद 1,844 कैदी भाग निकलेअबूजा, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। नाइजीरियाई सुधार सेवा (एनसीएस) ने कहा है कि ओवेरी शहर में उनके एक प्रतिष्ठान पर सशस्त्र हमले के बाद 1,844 कैदी फरार हो गए।

शिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एनसीएस के प्रवक्ता फ्रांसिस एनोबोर ने एक बयान में कहा कि अज्ञात बंदूकधारियों ने सोमवार को अपराह्न् करीब 2.15 बजे इस प्रतिष्ठान पर धावा बोल दिया और प्रशासनिक ब्लॉक में रखे विस्फोटकों का इस्तेमाल करके यार्ड में घुस गए।

उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में बंदूकधारी इस प्रतिष्ठान में पहुंचे। वे आधुनिक हथियारों से लैस थे। वहां पहुंचने के साथ ही ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों के साथ उनकी मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने प्रतिष्ठान में प्रवेश करने के लिए विस्फोट कर दिया।

उन्होंने कहा कि कार्यवाहक महानिदेशक जॉन म्राबुरे ने घटना की व्यापक जांच के आदेश दिए हैं और अन्य सुरक्षा संगठनों के साथ मिलकर भागने वाले कैदियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है।

प्रवक्ता ने लोगों से इन फरार कैदियों की खुफिया जानकारी देने का आह्वान किया है ताकि उन्हें फिर से पकड़ने में मदद मिल सके। साथ ही उन्होंने यह प्रतिबद्धता भी दोहराई कि कैदी सुधार प्रतिष्ठानों की पर्याप्त सुरक्षा बरकरार है।

सोमवार देर रात जारी एक बयान में नाइजीरियाई पुलिस ने कहा कि महानिरीक्षक मोहम्मद अबुबकर अदमू ने राज्य में सुरक्षा को मजबूत करने और किसी संभावित हमलों को रोकने के लिए पुलिस मोबाइल फोर्स और अन्य पुलिस सामरिक दस्तों की अतिरिक्त इकाइयों की तत्काल तैनाती का आदेश दिया है।

--आईएएनएस

एसआरएस/एएनएम

From around the web