दलित महिलाओं पर सवर्ण वर्ग के पुरुषों ने किया हमला, आरोपित गिरफ्तार

 
दलित महिलाओं पर सवर्ण वर्ग के पुरुषों ने किया हमला, आरोपित गिरफ्तारबिजनौर (उत्तर प्रदेश),21 जुलाई (आईएएनएस)। बिजनौर के एक गांव मे यहां दो दलित महिलाओं पर उनके गांव के ऊंची जाति के पुरुषों के खेत में कथित तौर पर प्रवेश करने पर हमला किया गया। पुलिस ने बुधवार को बताया कि हमलावरों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दोनों की उम्र 65 और 34 वर्ष है। उन महिलाओं पर कुदाल से हमला किया गया। उन्हें गर्दन और सिर में गंभीर चोटों भी आई है। पीड़ित शीला देवी और उनकी बहू प्रवेश को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। बाद में हालत बिगड़ने पर शीला को मेरठ के अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पीड़ित परिवार द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, आरोपी धीरे सिंह और उसके एक रिश्तेदार ने सोमवार को महमूदपुर गांव में उसके खेत में प्रवेश करने पर महिलाओं पर हमला किया और उनके खिलाफ जाति आधारित गालियों का इस्तेमाल किया।

बिजनौर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) धर्मवीर सिंह ने कहा, पुलिस ने धीरे और उसके अज्ञात रिश्तेदार के खिलाफ एससी / एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। उन पर आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने की सजा), 324 (स्वेच्छा से कारण) के तहत मामला दर्ज किया गया है। खतरनाक हथियारों या साधनों से आहत), 308 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान)। कार्रवाई होगा। मुख्य आरोपी धीरे को मंगलवार को जेल भेज दिया गया है।

मामला शीला की बेटी पिंकी की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था।

जांच के दौरान, यह पाया गया कि दोनों महिलाएं धीरे सिंह के खेत में चली गईं, जिससे दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया था।

इससे नाराज धीरे और उसके रिश्तेदार ने महिला पर हमला कर दिया था।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

From around the web