ठाणे: चोरों से लड़ते हुए मणिपुरी महिला की मौत

 
ठाणे: चोरों से लड़ते हुए मणिपुरी महिला की मौतठाणे (महाराष्ट्र), 11 जून (आईएएनएस)। मणिपुर की 27 वर्षीय एक महिला की उस समय मौत हो गई, जब वह मोबाइल चोरों से लड़ते हुए एक ऑटोरिक्शा से गिर गई। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने भिवंडी कस्बे में दोनों अपराधियों को पकड़ लिया है।

पीड़िता कनमिला आरंगसेव राइजिंग और उसकी सहेली लालनगुरसंगी चेउचेमा फैमचुन यहां विवियाना मॉल स्थित एक स्पा सैलून में काम कर रही थीं।

गुरुवार को रात करीब आठ बजे काम के बाद घर लौटने के लिए दोनों ने ऑटोरिक्शा पकड़ा।

जैसे ही ऑटो तीन हाथ नाका जंक्शन के पास से गुजर रहा था, मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों ने अचानक उनका फोन छीनने की कोशिश की। लेकिन जैसे ही कनमिला ने उसे बचाने की कोशिश की, वह दौड़ते हुए ऑटो से सड़क पर गिर गई, जबकि दो चोर अंधेरे में भाग गए।

कनमिला के सिर पर गंभीर चोटें आईं और लालनगुरसंगी उसे हाईवे अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे पास के कलवे में छत्रपति शिवाजी महाराज के पास ले जाने की सलाह दी। रात करीब साढ़े नौ बजे इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया गया।

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनिल मंगले ने कहा कि नौपाड़ा पुलिस स्टेशन ने लालंगुरसंगी की शिकायत दर्ज की और दो टीमों द्वारा अपनी जांच शुरू की। पुलिस ने तकनीक-इंटेल का उपयोग करके, दोनों बाइकर्स को गिरफ्तार कर लिया।

मंगले ने कहा, हमने दोनों को भिवंडी में उनके घरों से पकड़ा है। वे 20 वर्षीय परवेज मोमिन अंसारी और 18 वर्षीय सोहेल आर अंसारी हैं। हम उनके पिछले आपराधिक रिकॉर्ड का पता लगा रहे हैं।

पुलिस ने लूट, षडयंत्र और गैर इरादतन हत्या से संबंधित आईपीसी की धाराओं को लागू करते हुए एक शिकायत दर्ज की है ।

मुंबई में कनमीला के रिश्तेदारों के अनुसार, वह पिछले लगभग तीन महीनों से मणिपुर में घर पर थी। वो इस सप्ताह की शुरूआत में अपनी तीन बहनों के साथ विवियाना मॉल में स्पा ब्यूटी चेन में अपनी नई नौकरी शुरू करने के लिए मुंबई आई थी।

--आईएएनएस

आरजेएस

From around the web