गुरूग्राम में ज्यादा कीमत लेने पर दुकानदारों को चेतावनी

 
गुरूग्राम में ज्यादा कीमत लेने पर दुकानदारों को चेतावनीगुरूग्राम, 4 मई (आईएएनएस)। गुरुग्राम जिला प्रशासन ने लॉकडाउन की आड़ में अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक कीमत पर आवश्यक उत्पाद बेचने वाले दुकानदारों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

शहर में एमआरपी से अधिक वसूलने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जिला प्रशासन की टीम ने मंगलवार को आवश्यक वस्तु अधिनियम, 1955 के तहत एक खाद्य श्रृंखला की दुकानकार के खिलाफ चालान जारी किया।

जिला प्रशासन के प्रवक्ता के अनुसार, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक विभाग के इंस्पेक्टर राकेश को सूचना मिली कि गुरुग्राम के सेक्टर 48 स्थित मोर हाइपर मार्ट में एमआरपी से अधिक कीमत पर सामान बेचा जा रहा है।

शिकायतकर्ता प्रमोद कुमार ने इंस्पेक्टर को बताया कि उसने मूंगफली का तेल एक खाद्य श्रृंखला की दुकान से 220 रुपये की एमअरपी पर खरीदा था, लेकिन इसे मार्ट द्वारा 253 रुपये में बेचा जा रहा था। शिकायत के बाद, जिला खाद्य और आपूर्ति नियंत्रक की टीम मौके पर पहुंच गई और जांच करने के लिए और शिकायत को सही पाया।

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, खाद्य श्रृंखला की दुकान को आवश्यक वस्तु अधिनियम, 1955 के तहत चालान किया गया था।

गुरुग्राम के डिप्टी कमिश्नर यश गर्ग ने कहा कि जरूरी सामान जैसे कि पैक की गई कंपनी की चीजें एमआरपी से ज्यादा दरों पर नहीं बेची जा सकतीं। कोविद के कारण संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया जाता है, आम जनता को किसी भी तरह से आवश्यक पर असुविधा नहीं होगी। गुरुग्राम में काले विपणन की पूरी निगरानी के लिए जिला खाद्य और आपूर्ति नियंत्रक विभाग की एक टीम नियुक्त की गई है।

--आईएएनएस

आरजेएस

From around the web