गंभीर को जान से मारने की आईएसआईएस-के से मिली धमकी की जांच कर रही दिल्ली पुलिस

 
गंभीर को जान से मारने की आईएसआईएस-के से मिली धमकी की जांच कर रही दिल्ली पुलिसनई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने बुधवार को कहा कि पुलिस पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर को आईएसआईएस-कश्मीर द्वारा दी गई जान से मारने की धमकी की जांच कर रही है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

अस्थाना ने यह बयान यहां भारतीय महिला प्रेस कोर (आईडब्ल्यूपीसी) परिसर में एक कार्यक्रम के दौरान दिया।

इससे पहले दिन में, पूर्व क्रिकेटर गंभीर ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्हें और उनके परिवार को आईएसआईएस-कश्मीर से जान से मारने की धमकी मिली है। गंभीर के निजी सचिव द्वारा दायर शिकायत में लिखा है, हमें 23 नवंबर को रात 9.32 बजे सांसद गौतम गंभीर की आधिकारिक आईडी पर आईएसआईएस-कश्मीर से एक ईमेल प्राप्त हुआ है। पुलिस प्रमुख ने कहा कि दिल्ली के सांसद के आवास के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

आईएएनएस को मिली जानकारी के मुताबिक, मेल में लिखा है, हम आपको और आपके परिवार को मारने जा रहे हैं। क्रिकेटर से नेता बने 40 वर्षीय गंभीर कश्मीर में आतंकवाद सहित कई मुद्दों पर बेहद मुखर रहे हैं।

इससे पहले दिसंबर 2019 में भी गंभीर ने दिल्ली पुलिस से संपर्क कर कहा था कि उन्हें और उनके परिवार को एक अंतर्राष्ट्रीय नंबर से जान से मारने की धमकी दी गई। उन्होंने तब पुलिस से मामला दर्ज करने और अपने परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया था।

गंभीर के अलावा वरिष्ठ पत्रकार आदित्य राज कौल को भी इसी तरह की धमकी भेजी गई थी।

कौल ने ट्विटर पर लिखा, कल रात मुझे आईएसआईएस-कश्मीर से धमकी भरा ईमेल मिला, जिसमें कहा गया है कि वे आतंकवाद पर मेरी रिपोर्ट के लिए मेरा सिर काट देंगे और मुझे मार देंगे। आगे लिखा है- अब हम आपको जल्द ही एक लंबी यात्रा पर भेजने जा रहे हैं। कभी श्रीनगर आओ।

--आईएएनएस

एसजीके

From around the web