कनाडा की शीर्ष यूनिवर्सिटी में छात्राओं का हो रहा यौन उत्पीड़न

 
कनाडा की शीर्ष यूनिवर्सिटी में छात्राओं का हो रहा यौन उत्पीड़नटोरंटो, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। कनाडा का वेस्टर्न विश्वविद्यालय एक बड़े संकट का सामना कर रहा है। विश्वविद्यालय पर आरोप है कि छात्रावासों में रहने वाली कई छात्राओं को कथित तौर पर नशीला पदार्थ दिया गया है और उनका यौन उत्पीड़न किया गया है।

कई सोशल मीडिया पोस्ट बताते हैं कि 6 सितंबर से शुरू हुए ओरिएंटेशन वीक के दौरान कम से कम 30 छात्राओं को नशीला पदार्थ पिलाया गया और उनका यौन उत्पीड़न किया गया।

आरोपों में ड्रिक्ंस में नशीला पदार्थ मिलाना, यौन हमला और रेप शामिल हैं।

विश्वविद्यालय के अधिकारियों, जिन्हें अब तक केवल चार शिकायतें मिली हैं, उन्होंने परिसर और छात्रावासों में सुरक्षा बढ़ा दी है।

वेस्टर्न यूनिवर्सिटी के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट ऑफ हाउसिंग और सह-एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट ऑफ स्टूडेंट एक्सपीरियंस क्रिस एलेने ने कहा, मैं बहुत स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि यौन हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हमारे लिए सुरक्षा और कल्याण से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है। लिंग-आधारित और यौन हिंसा पर पश्चिमी नीति के हिस्से के रूप में, हम यौन हिंसा की किसी भी रिपोर्ट का तुरंत आकलन और कार्रवाई करते हैं।

विश्वविद्यालय ने अभी तक पुलिस से आरोपों की जांच करने का अनुरोध नहीं किया है।

विश्वविद्यालय छात्र परिषद के कार्यकारी ने कहा कि वह छात्रों की गोपनीयता की रक्षा के लिए चल रही किसी भी जांच पर टिप्पणी नहीं करेगा।

कार्यकारी ने कहा कि हालांकि, हम स्पष्ट होना चाहते हैं कि हम लिंग-आधारित और यौन हिंसा से पीड़ित लोगों के साथ खड़े हैं।

हम सुन रहे हैं और हम आपकी ओर से वकालत करने के लिए तैयार हैं। छात्रों का एक ऐसे परिसर में वापस स्वागत किया जाना चाहिए जो सुरक्षित हो।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

From around the web