अखिरकार बांदा जेल पहुंच गया डॉन मुख्तार अंसारी (लीड-1)

 
अखिरकार बांदा जेल पहुंच गया डॉन मुख्तार अंसारी (लीड-1)बांदा, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश का माफिया डॉन और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी लंबा सफर तय करके अखिकार उप्र की बांदा जेल पहुंच गया है। रोपड़ से कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद अंसारी को लेकर निकली पुलिस करीब 14 घंटे बाद बांदा जेल पहुंची। अंसारी के जेल पहुंचने के कुछ देर बाद एएसपी महेंद्र प्रताप सिंह चैहान ने बताया कि मुख्तार अंसारी का स्वास्थ्य ठीक है।

क्षेत्राधिकारी (सीओ) सदर सत्यप्रकाश ने बताया कि हमें अंसारी को बांदा जेल लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। हम बसपा विधायक को एंबुलेंस में लेकर आज तड़के आए हैं। मुख्तार की शिफ्टिंग को लेकर बांदा जेल में सुरक्षा व्यवस्था पहले ही काफी तगड़ी कर दी गई थी। यहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। जेल की हर दीवार पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। कुल मिलाकर सुरक्षा ऐसी है कि परिंदा भी पर न मार सके। साथ ही जेल में दाखिल होने वाले हर व्यक्ति की पूरी पड़ताल की जाएगी। बिना जांच-पड़ताल के जेल स्टॉफ को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। जेल में कौन कितनी बार आया इसका लेखा-जोखा भी रखा जाएगा। इसके अलावा जेल के बाहर भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक मुख्तार के आसपास जाने वाला हर जेल कर्मी बॉडी वॉर्न कैमरे से लैस रहेगा ताकि उसके और मुख्तार के बीच हुई बातचीत और व्यवहार की रिकॉर्डिग हो सके। जेल की निगरानी के लिए एक ड्रोन कैमरा भी लखनऊ से भेजा गया है। वहीं मुख्तार अंसारी की बैरक और आसपास के इलाके को सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया गया है।

पंजाब की रोपड़ जेल में रह रहे बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को यह जेल खूब रास आई थी। वह यहां पर अपने आपको पूरी तरह सुरक्षित समझता था और किसी सूरत उप्र नहीं जाना चाहता था। 2 साल में 8 बार उप्र की पुलिस उसे लेने रोपड़ गई लेकिन हर बार सेहत, सुरक्षा और कोरोना आदि को कारण बताकर पंजाब पुलिस ने उसे सौंपने से इनकार कर दिया था।

पंजाब पुलिस हर बार डॉक्टर की सलाह का हवाला देती रही कि अंसारी को डिप्रेशन, शुगर, रीढ़ से संबंधित बीमारियां हैं। ऐसे में उसे कहीं और शिफ्ट करना ठीक नहीं है। जब यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा तो पंजाब सरकार ने आरोपी को पंजाब की जेल में रखने के लिए कई तर्क रखे लेकिन वे सब विफल रहे।

बता दें कि पंजाब पुलिस 21 जनवरी 2019 को मोहाली पुलिस बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को रियल एस्टेट कारोबारी से रंगदारी मांगने के आरोप में उप्र से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। इसके बाद 25 जनवरी 2019 से वह रोपड़ जेल में ही बंद था।

--आईएएनएस

विकेटी/एसडीजे

From around the web