बेटी के लिए बचाएं 127 रुपए, शादी के समय मिलेंगे पूरे 27 लाख

 
CKL

कोरोना काल में हर कोई अपने और अपने परिवार के भविष्य को लेकर चिंतित है. भविष्य में बच्चों का क्या होगा, यह हर माता-पिता की चिंता है. अगर आपकी बेटी है और आप उसके भविष्य, पढ़ाई का खर्च और शादी को लेकर चिंतित हैं तो यह खबर आपके लिए है. एलआईसी ने कन्यादान पॉलिसी चला रखी है, जो बेटियों के लिए ही है. 

इस पॉलिसी में आपको हर रोज ₹127 जमा करने पर 27 लाख का रिटर्न मिलता है. यह पॉलिसी 25 साल के प्लान के साथ आती है, जिसमें आपको केवल 22 साल तक ही प्रीमियम भरना होता है. पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो परिवार को कोई प्रीमियम नहीं देना होगा. बेटी को पॉलिसी के बचे सालों के दौरान हर साल 1 लाख रुपये भी मिलेगा.

पॉलिसी लेने के लिए न्यूनतम उम्र 32 साल और बेटी की उम्र 1 साल होनी चाहिए. अगर पॉलिसी लेने के बाद बीमा धारक की बीच में ही एक्सीडेंट से मृत्यु हो जाती है तो परिवार को पूरे 20 लाख रुपए एक साथ मिलते हैं. पॉलिसी में अगर खाताधारक लगातार 3 साल तक प्रीमियम का भुगतान करता है और अकाउंट एक्टिव है तो लोन भी लिया जा सकता है. एलआईसी पॉलिसी में हर महीने आपको ₹3810 जमा करने होंगे. यानी आपको हर रोज ₹127 बचाने होंगे. ऐसा करने पर 25 साल बाद आपको 27 लाख रुपए मिलेंगे.

From around the web