यूपी में लेखपाल के 8085 पदों पर निकली भर्तियां, कल से करें वेबसाइट upsssc.gov.in पर आवेदन 

Harsh Gupta 
klklkl

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है. 7 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे और आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 जनवरी है. बुधवार को इस संबंध में आयोग के चेयरमैन प्रवीर कुमार की मंजूरी के बाद सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने आदेश जारी कर दिया.

अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे. वही उम्मीदवार पात्र होंगे, जो पीईटी परीक्षा में शामिल हुए. वो व्यक्ति भी आवेदन कर सकते हैं जो पीईटी परीक्षा में शामिल हुए. लेकिन उनके मामलों की जांच चल रही है.

शैक्षिक पात्रता  

राजस्व लेखपाल भर्ती के लिए इंटरमीडिएट पास अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं. प्रादेशिक सेना में 2 वर्ष की सेवा देने वाले या एनसीसी बी प्रमाण पत्र वालों को अतिरिक्त लाभ दिया जाएगा. उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. 

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. परीक्षा 2 घंटे की और 100 अंकों की होगी, जिसमें 4 विषयों से 25-25 प्रश्न पूछे जाएंगे, जो एक-एक अंक के होंगे. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 28 जनवरी है और आवेदन में संशोधन 4 फरवरी तक किए जा सकते हैं.

From around the web