LIC: मनी बैक प्लान में रोजाना 162 रुपए के निवेश से पाएं 23 लाख रुपए का रिटर्न, साथ ही कई अन्य फायदे..

भारतीय जीवन बीमा निगम एक लंबे अरसे से भारत के नागरिकों का विश्वासपात्र बना हुआ है। लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन में बहुत सी ऐसी पॉलिसिया बनाई गई है। जिनके अंदर कम निवेश करके भी आप कुछ ही समय में लाखों रुपए के मालिक बन सकते हैं। ऐसी एलआईसी पॉलिसी के बारे में हम आपको आज बताने
 
LIC: मनी बैक प्लान में रोजाना 162 रुपए के निवेश से पाएं 23 लाख रुपए का रिटर्न, साथ ही कई अन्य फायदे..
भारतीय जीवन बीमा निगम एक लंबे अरसे से भारत के नागरिकों का विश्वासपात्र बना हुआ है। लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन में बहुत सी ऐसी पॉलिसिया बनाई गई है। जिनके अंदर कम निवेश करके भी आप कुछ ही समय में लाखों रुपए के मालिक बन सकते हैं।

LIC: मनी बैक प्लान में रोजाना 162 रुपए के निवेश से पाएं 23 लाख रुपए का रिटर्न, साथ ही कई अन्य फायदे..

ऐसी एलआईसी पॉलिसी के बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं। जिसमें निवेश बेहद सुरक्षित भी है। साथ ही आपको लाखों का रिटर्न प्राप्त होगा। इस स्कीम के साथ ही आपको अलग-अलग स्कीम में मेच्योरिटी पीरियड भी अलग-अलग प्राप्त होता है।

जिस पॉलिसी कि हम यहां बात कर रहे हैं उसका नाम एलआईसी मनी बैक पॉलिसी।  एलआईसी की इस मनी बैक पॉलिसी में दो तरह की मैच्योरिटी पीरियड उपलब्ध हैं, जिनमें से एक 20 वर्ष का है और दूसरा 25 वर्ष का कोई भी व्यक्ति अपनी सुविधा के अनुसार, इन दोनों में से एक का चुनाव पॉलिसी लेते समय ही कर सकता है। यह पॉलिसी पूरी तरह टैक्स फ्री है।
LIC की पॉलिसी पर इनकम टैक्स दे नहीं होता है। इसके साथ ही आपको ब्याज प्रीमियम के भुगतान और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पूरी तरह कर रहे तो होती है। इस योजना में यदि आप 25 साल तक प्रतिदिन 160 रुपए का निवेश करते हैं तो आपको मैच्योरिटी पर 23 लाख रुपए का रिटर्न प्राप्त होगा।
इस पॉलिसी में प्रीमियम की बात की जाए तो हर 5 साल के बाद आपको 5 साल के बाद 15 से लेकर 20% की धनराशि भी प्राप्त होती है। यह राशिद आपको तभी उपलब्ध कराई जाती है। जब प्रीमियम की कुल राशि का 10% जमा हो चुका हो इस पॉलिसी में मैच्योरिटी पर निवेशकों को बोनस भी दिया जाता है।
वहीं पॉलिसी पर लगे जानेवाले प्रीमियम की बात की जाए तो इस पॉलिसी में कम से कम 1 लाख रुपए का निवेश किया जा सकता है। इसकी अधिकतम कोई सीमा नहीं है। निवेश के लिए न्यूनतम आयु 13 वर्ष तय की गई है। वहीं इसकी अधिकतम उम्र 50 वर्ष है। यह एक 20 वर्ष का टर्म प्लान है।
इतना ही नहीं, दूसरे वर्ष से सालाना प्रीमियम 58,732 रुपए 6 महीने पर प्रीमियम 29,673 रुपए 3 महीने पर इसका प्रीमियम 14,994 रुपए और मासिक प्रीमियम 4,998 रुपए होता है  वहीं यदि आप प्रतिदिन के हिसाब से निवेश करना चाहते हैं तो आप हर दिन इसमें 160 रुपए का निवेश कर सकते हैं।

From around the web