हर महीने जमा करें 800 रुपये, मिलेंगे 5 लाख से ज्यादा, LIC की ये पॉलिसी है बहुत बढ़िया

 
KDKL

अगर आप अपने भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए कहीं पैसे को निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. आपको इस पॉलिसी में केवल ₹800 हर महीने जमा करने होंगे, जिसके बाद आपको 5,00,000 से ज्यादा की रकम मिलेगी. 

8 साल से लेकर 55 साल तक की उम्र का कोई भी व्यक्ति इस पॉलिसी में निवेश कर सकता है. अगर व्यक्ति 54 साल की उम्र में पॉलिसी लेता है तो अधिकतम 21 साल पॉलिसी अवधि होगी और इसमें कम से कम 2 लाख रु का सम एश्योर्ड रहता है. जबकि अधिकतम कोई सीमा नहीं है. जीवन लाभ पॉलिसी 16, 21 या 25 साल की अवधि के लिए ली जा सकती है, जिसमें आपको क्रमशः 10, 15 और 16 साल तक ही प्रीमियम भरना होता है.

मान लीजिए अगर आपकी उम्र 30 साल है और आप दो लाख का सम एश्योर्ड खरीदते हैं तो पॉलिसी की अवधि 25 साल होगी. अगर इस पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाती है या वह दुर्घटना में शारीरिक रूप से अक्षम हो जाता है तो कंपनी उसकी आर्थिक मदद करेगी. यह क्लेम निवेशक के अलावा नॉमिनी भी ले सकता है.

अगर 30 साल की उम्र में कोई व्यक्ति एलआईसी की जीवनलाभ पॉलिसी लेता है और दो लाख का सम एश्योर्ड चुनता है तो पॉलिसी अवधि 25 साल होगी, जिसमें आपको हर महीने 800 रुपये का प्रीमियम भरना होगा. आपको कुल मिलाकर 1.5 लाख रुपए का निवेश करना होगा, जिसके बाद मैच्योरिटी के समय आपको कुल मिलाकर 5.25 लाख रुपए मिलेंगे.

From around the web