12वीं पास के लिए कॉन्स्टेबल के पद पर निकली बंपर भर्तियां, 16 फरवरी है आवेदन की अंतिम तिथि

 
lklk

यूकेएसएसएससी ने कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. कुल 1521 पदों पर भर्तियां होनी हैं. ये भर्तियां कांस्टेबल मेल के 785, कांस्टेबल (PAC/IRB) के 291 और 445 पदों पर होनी है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर 16 फरवरी, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 3 जनवरी, 2022 से शुरू हुई थी. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म को ध्यान से पढ़ कर ही आवेदन करें. अगर कोई गलती होती है तो आवेदन रिजेक्ट कर दिया जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता 

वही उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करें, जो 12वीं पास हों. उम्मीदवारों की उम्र 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि फायरमैन के पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 25 वर्ष निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

ऐसे होगा चयन 

उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा और लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 100 अंकों की शारीरिक दक्षता परीक्षा और 100 अंकों की लिखित परीक्षा देनी होगी. लिखित परीक्षा के लिए 2 घंटे की अवधि दी जाएगी और नेगेटिव मार्किंग होगी. अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

From around the web